ABP C VOTER SERVEY: BJP की UP में सत्ता वापसी लेकिन इतनी सीटों का नुकसान, SP को बढ़त

Nawab Ali, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 11:33 AM IST
  • लखीमपुर खीरी कांड के बाद यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार की साख को बट्टा लगा है. एबीपी न्यूज सी-वोटर के सर्वे में फिर से यूपी में भाजपा की सरकार बन सकती है लेकिन भाजपा को काफी सीटों का नुकसान हो रहा है तो अखिलेश यादव की सपा को 100 सीटों की बढ़त मिल रही है.
सर्वे में भाजपा को सीटों का नुकसान सपा को बढ़त. फाइल फोटो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी कांड के बाद देशभर में खूब हल्ला मचा हुआ है. विपक्षी पार्टियां योगी आदित्यनाथ सरकार पर जमकर निशाना साध रहे हैं. लेकिन इस बीच एबीपी न्यूज सी-वोटर के सर्वे में योगी आदित्यनाथ सरकार के लिए अच्छी खबर आई है. एबीपी न्यूज सी-वोटर के सर्वे में योगी आदित्यनाथ सरकार पर एक बार फिर से जनता ने भरोसा जताया है. अगर अभी चुनाव होते हैं तो भाजपा यूपी में 41 फीसदी वोट हासिल कर सकती है लेकिन साल 2017 विधानसभा चुनावों की तुलना की जाए तो भाजपा को सीटों में काफी नुकसान हो सकता है. 

अक्टूबर में कराये गए एबीपी न्यूज सी-वोटर के सर्वे में यूपी में फिर से भाजपा की सरकार वापस आ सकती है लेकिन इस बार सीटों में नुकसान हो सकता है. लेकिन सर्वे में सपा की सीटों में 2017 विधानसभा चुनावों के मुकाबले बढ़त मिल रही है. अगर बात की जाये सीटों की तो सर्वे के अनुसार भाजपा को 241 से 249 सीटें मिल सकती है तो सपा को 130 से 138 सीटें मिल सकती है. बसपा को 15 से 19 और कांग्रेस को 3 से 7 सीटों पर संतोष करना पड़ सकता है. 

दीपावली से पहले बोनस के इंतजार में प्रदेश के राज्य कर्मचारी, 15 लाख कर्मियों को होगा फायदा

इस पहले एबीपी के सितंबर महीने में किये गए सर्वे और अक्टूबर में किये गए सर्वे के मुकाबले 18 से 20 सीटों का नुकसान होता दिख रहा है. तो सपा को पहले के सर्वे के मुताबिक 20 सीटों का फायदा हो रहा है. 2017 विधानसभा चुनावों की तुलना में भाजपा को लगभग 80 सीटों का नुक्सान हो रहा है जो कि एक बड़ा नंबर है. लेकिन इस बीच सपा को पिछले विधानसभा चुनावों के मुकाबले 100 सीटों का इजाफा हो रहा है. भाजपा को 325 रिकॉर्डतोड़  सीटें मिली थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें