कोवैक्सीन की डोज की कीमत तय, जानें प्राइवेट अस्पतालों में क्या होगी प्राइस

Smart News Team, Last updated: Sat, 24th Apr 2021, 11:59 PM IST
  • भारत बायोटक के अनुसार, सरकारी अस्‍पतालों को जहां वैक्‍सीन की एक डोज 600 रुपये में मिलेगी, वहीं निजी अस्‍पतालों को वैक्‍सीन की एक डोज 1,200 रुपये में मिलेगी. इसमें यह भी कहा गया है कि वैक्‍सीन के डोज की कीमत निर्धारण का फैसला केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार लिया गया है.
निजी अस्‍पतालों को वैक्‍सीन की एक डोज 1,200 रुपये में मिलेगी.

लखनऊ- कोवैक्सीन ने डोज की कीमतें तय कर दी हैं. तय कीमतों के मुताबिक, राज्य सरकारों को 600 रूपए प्रति डोज देने होंगे, जबकि निजी अस्पतालों को 1200 रूपए देने होंगे. भारत बायोटेक की ओर से इस संबंध में शनिवार को एक बयान जारी किया गया, जिसमें बताया गया है कि टीकों की प्रति डोज की कीमत सरकारी और निजी अस्‍पतालों में क्‍या होगी.

बता दें कि भारत बायोटेक की यह घोषणा देश में कोविशील्‍ड निर्माता सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया की घोषणा के तीन दिन बाद आई है. भारत बायोटक के अनुसार, सरकारी अस्‍पतालों को जहां वैक्‍सीन की एक डोज 600 रुपये में मिलेगी, वहीं निजी अस्‍पतालों को वैक्‍सीन की एक डोज 1,200 रुपये में मिलेगी. इसमें यह भी कहा गया है कि वैक्‍सीन के डोज की कीमत निर्धारण का फैसला केंद्र सरकार के निर्देशों के अनुसार लिया गया है.

UP में शिक्षकों का दावा- जहां भी हुआ पंचायत चुनाव, वहीं सबसे ज्यादा फैला कोरोना

बताते चलें कि इससे पहले 21 अप्रैल को सीरम इंस्‍टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविशिल्ड वैक्‍सीन के डोज की कीमत तय किए जाने की घोषणा की थी, और कहा था कि सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन की प्रति डोज 400 रुपये होगी, जबकि निजी अस्पतालों में इसकी कीमत 600 रुपये प्रति डोज होगी.

लखनऊ से ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो रवाना, जानें यूपी ने कितने पैसे रेलवे को दिए

बोकारो ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन एक्सप्रेस की पहली खेप पहुंची लखनऊ

लखनऊ: अब 24 निजी अस्पतालों और लैब में हो सकेगी कोविड जांच, दाम भी हुए निर्धारित

शादी समारोह के लिए पूर्व अनुमति लेनी अनिवार्य, शादी में शामिल होंगे सिर्फ 50 लोग

कोरोना काल में गांव-गांव रोजगार पहुंचाने की तैयारी में योगी सरकार, ये है प्लान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें