UP में सरकार की गाइडलाइन के अनुसार 10 फरवरी से खुलेंगे स्कूल

Smart News Team, Last updated: Sun, 7th Feb 2021, 1:00 PM IST
  • लॉकडाउन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार पहली बार राज्य में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल खोलने की तैयारी में हैं. कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल 10 फरवरी से और कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल 1 मार्च से खुल जाएंगे.
फाइल फोटो

लखनऊ: कोरोना काल में लॉकडाउन के बाद उत्तर प्रदेश सरकार पहली बार राज्य में कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल खोलने की तैयारी में हैं. इसको लेकर यूपी सरकार ने शनिवार को गाइडलाइन जारी की. गाइडलाइन के अनुसार, हर कक्षा में 50 फीसदी छात्र ही मौजूद रहेंगे और सभी बच्चों को मिड-डे मील दिया जाएगा.

प्रदेश सरकार की तरफ से जारी गाइडलाइन के मुताबिक, कक्षा 6 के छात्र सोमवार व गुरुवार, कक्षा 7 के छात्र मंगलवार व शुक्रवार और कक्षा 8 के छात्र बुधवार व शनिवार को स्कूल जाएंगे. इसी तरह कक्षा 1 और 5 के छात्र सोमवार व गुरुवार को, कक्षा 2 व 4 के मंगलवार व शुक्रवार को और कक्षा 3 के बुधवार व शनिवार को स्कूल जाएंगे. कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल 10 फरवरी से और कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल 1 मार्च से खुल जाएंगे. अभिभावकों की लिखित अनुमति के बाद ही छात्र-छात्राओं को स्कूल में पढ़ने की इजाजत होगी.

IRCTC की वेबसाइट से घर बैठे अपनी पसंद की बस में सीट करें बुक, जानें तरीका

सभी जिलाधिकारियों को भेजे गए निर्देश में साफ किया गया है कि स्कूल खोले जाने पर विद्यालय प्रबंध समिति व शिक्षक आकस्मिक सुरक्षा के लिए जिम्मेदार होंगे. वहीं, सरकारी व सहायता प्राप्त स्कूल में मिड-डे मील भी दिया जाएगा. स्कूल की कैंटिन बंद रहेगी. साथ ही स्कूल में बाहरी खाद्य सामग्री बेचने पर रोक लगाई जाएगी.

योगी सरकार इन छात्रों को देगी चीनी मिलों में नौकरी, जानें पूरी डिटेल्स

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें