लखनऊ एयरपोर्ट के बढ़े चार्ज पर अडानी ग्रुप ने बताई ये वजह , जानिए

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 8:40 AM IST
अडानी ग्रुप में लखनऊ एयरपोर्ट पर ग्राउंड हैंडलिंग का काम देखने वाली एजेंसी बेड वर्ल्ड वाइड फ्लाइट सर्विसेज को किसी भी तरह की फीस बढ़ाने के लिए एयरपोर्ट आर्थिक नियामक प्राधिकरण से सलाह लेने को कहा है. एजेंसी एआईआरए से अनुमति मिलने के बाद ही किसी तरह की फीस बढ़ोतरी के निर्णय ले.
अडानी ग्रुप में ग्राउंड हैंडलिंग काम देखने वाली एजेंसी को बढ़ा हुआ टैरिफ कम करने का आदेश दिया. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : लखनऊ एयरपोर्ट पर हवाई जहाज के उड़ने से पहले तक सेवाएं के लिए ली जाने वाली ग्राउंड हैंडलिंग फीस में बढ़ोतरी के मामले में अडानी ग्रुप ने सफाई पेश किया है. कि लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ग्राउंड हैंडलिंग का काम देखने वाली एजेंसी बीडब्ल्यूएफएस ( बेड वर्ल्ड वाइड फ्लाइट सर्विसेज) ने अडानी ग्रुप को बिना किसी पूर्व सूचना के ही ग्राउंड हैंडलिंग सर्विस फीस में बढ़ोतरी कर दिया. जिसमें उनका कोई भी योगदान नहीं है. अडानी ग्रुप को इसकी जानकारी होने पर ग्राउंड हैंडलिंग की बढ़ी हुई फीस को तुरंत हटाने के लिए कहा गया है. साथ ही अभी तक के बढ़े सभी फीस को वापस कर दिया जाए.

अडानी ग्रुप ने बीडब्ल्यूएफएस एजेंसी को कहा है, कि एयरपोर्ट पर ग्राउंड हैंडलिंग की फीस बढ़ोतरी को लेकर एयरपोर्ट एयरपोर्ट इकोनामिक रेगुलेटरी अथॉरिटी की सलाह के बाद ही किसी तरह की फीस में वृद्धि की जाए. बीते कुछ दिनों में लखनऊ एयरपोर्ट पर ग्राउंड हैंडलिंग की फीस में बढ़ोतरी को लेकर अडानी ग्रुप की आलोचना की जा रही थी. यह खबर मीडिया में आने के बाद  अडानी ग्रुप ने गुरुवार को सफाई पेश किया है. अडानी ग्रुप ने लखनऊ एयरपोर्ट के संचालन की जिम्मेदारी उठाने के लिए एयरपोर्ट की खुली बोली में 50 साल के लिए लीज पर लिया है.

लखनऊ पुलिस ने किशोर के लिए रातभर चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन, पड़ोस में सोता मिला नाबालिग

अडानी ग्रुप लखनऊ एयरपोर्ट के अलावा गुवाहाटी, तिरुवंतपुरम, जयपुर, अहमदाबाद और बेंगलुरु के एयरपोर्ट के ऑपरेटर की भूमिका के लिए 50 साल के लिए लीज पर लिया है. आपको बता दें कि एयरपोर्ट ऑपरेटर किसी भी ग्राउंड हैंडलिंग एजेंसी को एयरपोर्ट की देखभाल की जिम्मेदारी दे सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें