दिवाली में भीड़ के मद्देनजर लखनऊ-दिल्ली यात्रियों के लिए चलेंगी अतिरिक्त ट्रेनें और बसें

ABHINAV AZAD, Last updated: Sun, 24th Oct 2021, 11:31 AM IST
  • दिवाली में आने-जाने वाले यात्रियों की भारी भीड़ के मद्देनजर रेलवे 26 अक्तूबर से और परिवहन निगम 25 अक्तूबर से अतिरिक्त बसें चलाने जा रहा है. अतिरिक्त बसों का किराया और टाइम-टेबल परिवहन निगम की वेबसाइट पर अपडेट कर दिया गया है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. त्योहारों के मौसम में लखनऊ से दिल्ली आने-जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, रेलवे ने 26 अक्तूबर से और परिवहन निगम 25 अक्तूबर से अतिरिक्त बसें चलाने जा रहा है. यह फैसला लखनऊ-दिल्ली के बीच रूटीन ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर लिया गया है. बता दें कि त्योहारों के इस मौसम में बिहार की ट्रेनों में भारी भीड़ है. इस भीड़ के मद्देनजर रेलवे प्रशासन 26 अक्तूबर से 30 नवंबर तक छपरा से दिल्ली वाया लखनऊ स्पेशल ट्रेन चलाने जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, लखनऊ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस ट्रेन को दो, तीन व नौ नवंबर को अतिरिक्त फेरों के साथ चलेंगी. ताकि दिल्ली की ट्रेनों में वेटिंग के यात्रियों को राहत मिल सके. इस बीच रोडवेज प्रशासन ने लखनऊ-दिल्ली, जयपुर, गोरखपुर रूट पर 55 अतिरिक्त एसी जनरथ बसों का बेड़ा लगाया है. जबकि इसके अलावा देहरादून व वाराणसी रूट पर भी अतिरिक्त एसी जनरथ बसों का बेड़ा लगाया गया है. ऐसा आने-जाने वाले लोगों की भीड़ के मद्देनजर किया गया है.

अखिलेश यादव ने सपा दफ्तर पर 4 महीने 23 दिन का काउंटडाउन लगाकर कहा- आ रहा हूं

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के मुताबिक, अतिरिक्त बसों का किराया परिवहन निगम की वेबसाइट पर दर्ज हो गया है. जबकि इसके अलावा टाइम-टेबल भी परिवहन निगम की वेबसाइट पर अपडेट कर दिया गया है. इन बसों में एडवांस में सीटों की बुकिंग 24 तारीख की रात 12:00 बजे से शुरू होगी. बताते चलें कि परिवहन निगम 25 अक्तूबर से अतिरिक्त बसें चलाने जा रहा है. यह फैसला लखनऊ-दिल्ली के बीच रूटीन ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर लिया गया है. इसी के तहत लखनऊ-दिल्ली, जयपुर, गोरखपुर रूट पर 55 अतिरिक्त एसी जनरथ बसों का बेड़ा लगाया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें