UP में प्रशासनिक फेरबदल, 8 IPS अफसरों के तबादले, ADG बृज भूषण को मिली लखनऊ की कमान

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 1st Jan 2022, 8:15 AM IST
  • यूपी में साल बीतने से पहले देर रात योगी सरकार ने कई आईपीएस अफसरों के तबादले किए. इन आईपीएस अफसरों में कई एडीजी, डीजी स्तर के अधिकारी शामिल हैं. जिनको इधर से उधर किया गया. वहीं, प्रतीक्षारत अधिकारियों को भी पोस्टिंग मिली.
UP में प्रशासनिक फेरबदल, 8 IPS अफसरों के तबादले, ADG बृज भूषण को मिली लखनऊ की कमान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात साल बीतने से पहले 8 आईपीएस अफसरों के तबादले किए हैं. जिसमें कई जोन के एडीजी को इधर से उधर किया गया. वहीं, कई आईपीएस अफसरों को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है. लखनऊ, बरेली और वाराणसी जोन के एडीजी स्तर के आईपीएस अधिकारियों को बदल दिया गया है.

एडीजी एसएन साबत पदोन्नति कर बनाए गए डीजी पावर कारपोरेशन पुलिस

नए साल के तोहफे के रूप में सरकार ने लखनई जोन के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) एसएन साबत को डीजी के पद पर पदोन्नित दी गई है. अब एसएन साबत बतौर पावर कारपोरेशन में पुलिस महानिदेशक (डीजी) के पद पर तैनात किए गए हैं.

योगी सरकार ने प्रमोशन देकर इन 28 आईपीएस अफसरों को दिया नए साल का गिफ्ट

इन जोन के अधिकारियों के हुए तबादले

शासन ने लखनऊ, बरेली और वाराणसी जोन के एडीजी को इधर से उधर ट्रांसफर किया है. जिसमें एडीजी वाराणसी जोन बृज भूषण को लखनऊ जोन का एडीजी बनाया है. एडीजी साइबर क्राइम के पद पर तैनात रामकुमार को एडीजी वाराणसी जोन की जिम्मेदारी सौंपी गई है.एडीजी कार्मिक राजकुमार को एडीजी बरेली जोन के पर नियुक्त किया गया है.

प्रतीक्षारत आईपीएस सुभाष चंद्र बनाए गए एडीजी क्राइम

काफी समय से पोस्टिंग का इंतजार कर रहे प्रतीक्षारत आईपीएस सुभाष चंद्र अब एडीजी क्राइम के पद पर तैनात किए गए हैं. वहीं, एडीजी बरेली जोन रहे अविनाश चंद्र को पदोन्नति करते हुए डीजी फायर सर्विस लखनऊ में बतौर डीजी नियुक्त किया गया है.

नए साल में जोमैटो-स्विगी से ऑनलाइन फूड ऑर्डर करना महंगा! 1 जनवरी से बदल रहे नियम

इन अधिकारियों के भी हुए तबादले

एडीजीपी पीएसी आनंद को एडीजी कार्मिक की कमान सौंपी गई है. इसी के साथ डीजी फायर सर्विस आनंद कुमार को अब कारागार प्रशासन व सुधार विभाग में बतौर पुलिस महानिदेशक के पद पर तैनात किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें