राहत! लखनऊ के रेलवे अस्पताल में नॉन कोविड मरीजों की भर्ती प्रक्रिया हुई शुरू

Smart News Team, Last updated: Mon, 24th May 2021, 7:17 PM IST
लखनऊ के रेलवे हॉस्पिटल में नॉन कोविड मरीजों की भर्ती प्रक्रिया सोमवार से शुरू कर दी गई है. पहले दिन यहां गंभीर मरीजों को भर्ती किया गया. मरीज की कोरोना जांच के बाद उसकी रिपोर्ट के आधार पर उसे कोविड और नॉन कोविड वार्ड में भर्ती किया जाएगा.
लखनऊ के रेलवे हॉस्पिटल में नॉन कोविड मरीजों की भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है.

लखनऊ. राजधानी के रेलवे अस्पताल में नॉन कोविड मरीजों की भर्ती प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी गई है.इससे रेल कर्मियों के साथ उनके परिजनों और सेवानिवृत कर्मी अपना इलाज आसानी से करा सकेंगे. आपको बता दें की अभी तक आलमबाग स्थित उत्तर रेलवे मंडल के इंडोर अस्पताल में सिर्फ कोविड मरीजों की भर्ती हो रही थी. करीब डेढ़ महीने से नॉन कोविड मरीजों के लिए बंद इस हॉस्पिटल में सोमवार से भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

आपको बता दें कि 250 बेड की क्षमता वाले इस इंडोर हॉस्पिटल में कोरोना मरीजों के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर 50 बेड लेवल वन के मरीजों के लिए अरक्षित हैं. यहां अभी 21 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है. मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विश्व मोहिनी सिन्हा ने बताया कि सोमवार से यहां नॉन कोविड मरीजों की भर्ती प्रकिया भी शुरू हो गई है. पहले दिन गंभीर मरीजों की भर्ती की गई है.

लखनऊ तक दिख सकता है चक्रवाती तूफान यास का असर, UP के 27 जिलों में जारी किया गया अलर्ट

जानकारी के अनुसार भर्ती होने वाले मरीज की सबसे पहले आरटीपीसीआर जांच की जाएगी.इसके बाद नेगेटिव आने पर उसकी भर्ती नॉन कोविड में और मरीज के पॉजिटिव आने पर उसकी भर्ती कोविड वार्ड में की जाएगी.इसके अलावा यहां पर पोस्ट कोविड बेड भी बनाए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें