कुंदुज मस्जिद आत्मघाती हमले पर बोले शिया धर्म गुरु, इस्लाम के नाम पर युवाओं को मौत की ओर धकेला जा रहा

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 9th Oct 2021, 2:34 PM IST
  • अफगानिस्तान में कुंदुज मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले की निंदा करते हुए शिया धर्म गुरू सैयद सैफ अब्बास नकवी ने कहा कि इस्लाम के नाम पर युवाओं को मौत की ओर धकेल रहे हैं. मौलाना ने कहा कि तथाकथित मुस्लिम मस्जिदों को निशाना बना रहे हैं. उससे उनकी इस्लाम विरोधई मानसिकता का पता चलता है.
इस्लाम के नाम पर युवाओं को मौत की ओर धकेला जा रहा (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

लखनऊ. अफगानिस्तान में कुंदुज मस्जिद में हुए आत्मघाती हमले में 55 लोगों की मौत हो गई, जबकि 145 लोग घायल हो गए. अब इस हमले को लेकर शिया धर्म गुरू सैयद सैफ अब्बास नकवी ने कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा कि जिस तरह जुमे की नमाज के दौरान आतंकवादियों ने हमला कर लोगों को मारा है उसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है. यह आतंकी इस्लाम विरोधी ताकतों के इशारे पर काम कर रहे हैं.

अमेरिका और इस्लाइल के इशारों पर हो रही ये घटनाएं

मौलाना ने अमेरिका और इस्लाइल पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान और सऊदी अरब द्वारा दुनिया भर में लगातार ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. इसके जरिए मुस्लिम और इस्लाम को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है.

कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती बोलीं- चुनाव से पहले कराये जा सकते हैं हिंदू-मुस्लिम दंगे

शिया अल्पमत में हैं इसलिए कोई नहीं उठा रहा आवाज

मौलाना ने कहा कि आज शिया समुदाय अल्पमत में हैं, इसलिए लोग शिया समुदाय पर हो रहे अत्याचारों के खिलाफ आवाज नहीं उठा रहे हैं, अगर किसी देश में 10 लोग आतंकवाद का शिकार हो जाते, तो पूरी दुनिया में आफत मच जाती, लेकिन अफगानिस्तान में 100 से अधिक शिया शहीद हो गए हैं और संयुक्त राष्ट्र तमाशा देख रहा है.

अखिलेश यादव पर हमलावर प्रियंका गांधी, कहा- ट्वीटर तक सीमित सपा की राजनीति

आईएसआईएस और तालिबान को न रोका गया तो ये भारत के लिए खतरा

मौलाना ने इस हमले को लेकर भारत सरकार से अपील की है कि यदि तालिबाने और आईएसआईएस को नहीं रोका गया तो ये सभी आतंकवादी संगठन हमारे देश के लिए खतरा बन सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें