लखनऊ में 28 साल बाद खेला जाएगा टेस्ट मैच, नवंबर में न्यूजीलैंड से होगा टीम इंडिया का मुकाबला !

Ankul Kaushik, Last updated: Sat, 18th Sep 2021, 9:34 AM IST
  • लखनऊ 28 साल बाद भारत के लिए टेस्ट मैच की मेजबानी के लिए तैयार है. टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार न्यूजीलैंड की टीम के लिए दो टेस्ट मैचों के स्टेडियम के नाम आ गए हैं. इस नाम में न्यूजीलैंड का पहला मुकाबला लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में होगा.
लखनऊ में 28 साल बाद खेला जाएगा टेस्ट मैच (फाइल फोटो)

लखनऊ. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) लखनऊ में 28 साल बाद टेस्ट मैच कराने पर विचार कर रहा है. वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया (टीओआई) की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए स्टेडियमों के नाम पर मुहर लगा दी है. इस लिस्ट में लखनऊ का अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम और बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम का नाम है. जिसमें अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम पहले टेस्ट मैच की मेजबानी करेगा और बेंगलुरु का चिन्नास्वामी स्टेडियम दूसरे मैच की. इस रिपोर्ट के अनुसार न्यूजीलैंड की टीम नवंबर में टी20 विश्व कप के बाद भारत आएगी. अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) द्वारा 2016 के प्रथम श्रेणी क्रिकेट के बाद यह पहला टेस्ट मैच होगा. हालांकि इस मैदान पर एक टेस्ट मैच भी हो चुका है लेकिन वह टीम इंडिया का नहीं हुआ है, यह मैच साल 2019 में अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज की टीम के बीच हुआ था. 

बता दें के लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ जनवरी 1994 में आखिरी टेस्ट मैच खेला गया था. बीसीआई लखनऊ में इसलिए भी इस मैच का आयोजन कराने जा रही है कि लखनऊ क्रिकेट केंद्र बनने जा रहा है. इसके साथ बीसीआई के एक अधिकारी ने टीओआई को बताया है कि स्टेडियम में अच्छी सुविधाएं हैं और लगभग 70000 दर्शकों की इसमें क्षमता है. खबरों के अनुसार अगले साल आईपीएल के लिए भी लखनऊ में मैच हो सकते हैं.

कानपुर ग्रीनपार्क स्टेडियम में 8 सितंबर से खेलों के ट्रायल, 17 गेम्स के खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले यह दो टेस्ट मैच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे. हैरानी वाल बात यह है कि बीसीआई ने इन दोनों मैचों में से एक मैच के लिए भी मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम को नहीं चुना है. इसके साथ ही इस टीओआई की रिपोर्ट के अनुसार फरवरी-मार्च में दो टेस्ट, तीन T20I मैचों के लिए श्रीलंका की टीम भारत के दौरे पर आ सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें