यूपी में 7 महीने बाद अनलॉक हुए स्कूल, कोविड-19 गाइडलाइंस का हो रहा पालन

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Oct 2020, 10:50 AM IST
  • यूपी में आज से क्लास 9 से लेकर 12 वीं तक स्कूल खुल गए हैं. करीब 7 महीने बाद खुले हैं. स्कूल गेट पर कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन कराया जा रहा है.
7 महीने बाद स्कूल आज से खोल दिए गए हैं.

लखनऊ. यूपी में आज से क्लास 9 से लेकर 12 वीं तक स्कूल खुल गए हैं. यूपी की राजधानी लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, मेरठ, आगरा समेत सभी जिलों में आज से स्कूल खुल गए हैं. करीब 7 महीने बाद स्कूल आज खुले हैं. स्कूल के प्रवेश गेट पर छात्रों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई, इसके बाद उन्हें प्रवेश दिया गया हैं. 

आज लखनऊ में करीब 1020 स्कूल 7 महीने बाद खुले हैं. लखनऊ में स्थित मांटेसरी इंटर कॉलेज के गेट पर सुबह सभी छात्रों को थर्मल स्क्रीनिंग की गई, इसके बाद उन्हें स्कूल में अंदर जाने की परमिशन दी गई है. कोरोना रोकथाम से जुड़े गाइडलाइंस का स्कूल में स्कूल प्रशासन द्वारा सख्ती से पालन करवाया जा रहा है. स्टूडेंट्स को कोरोना गाइडलाइंस का पालन करना जरुरी है. इसी तरह का नियम राजधानी के अन्य स्कूलों में भी देखने को मिला. 

आगरा का स्कूल एसोसिएशन जरूरतमंद अभिभावकों को तीन महीने की फीस राहत देगा

क्लास 9 से लेकर 12वीं तक की कक्षाएं चल रही हैं. क्लास में स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना पड़ रहा हैं. स्टूडेंट्स को क्लास में दूर-दूर बैठाने की व्यवस्था की गई है. स्टूडेंट्स के लिए दो पालियों में क्लास चलाए जा रहे हैं. पहली पाली में  9 और 10 वीं की क्लास चल रही हैं. जबकि, दूसरी पाली में 11 और 12 वीं की क्लास चलाई जा रही हैं.

आगरा में 26 अक्टूबर से खोले जा सकते हैं स्कूल, इन बातों का रखना पड़ेगा ध्यान

कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन कराने के लिए हर स्कूल में एक कमेटी बनाई गई है, इस कमेटी का काम कोरोना रोकथाम से जुड़े गाइडलाइंस को देखरेख करना है. गाइडलाइंस के मुताबिक, हर पाली की क्लास के बाद सैनिटाइजेशन कराया जाएगा. स्कूल में हर एक स्टूडेंट्स को मास्क लगाना बहुत जरुरी है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें