UP चुनाव 2022 में उतरेगी ओवैसी की AIMIM, राजभर, शिवपाल के साथ हो सकता है गठबंधन

Smart News Team, Last updated: 16/12/2020 07:30 PM IST
  • यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से लखनऊ में मुलाकात की. वहीं कहा जा रहा है कि प्रसपा चीफ शिवपाल यादव से भी राजभर की बातचीत हो चुकी है.
असदुद्दीन ओवैसी और ओम प्रकाश राजभर.

लखनऊ. यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां राजनीतिक पार्टियों ने शुरू कर दी है. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में आम आदमी पार्टी ने चुनाव लड़ने की घोषणा मंगलवार को की है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) के चीफ असदुद्दीन ओवैसी प्रदेश में होने वाले 2022 में चुनाव की तैयारी शुरू कर दिए हैं. असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर से लखनऊ के एक होटल में मुलाकात की. 

मीडिया से बातचीत के दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हम दोनों आप के सामने बैठे हुए हैं. हम एक साथ हैं और ओम प्रकाश राजभर जी के नेतृत्व में काम करेंगे. माना जा रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव ओम प्रकाश राजभर के साथ मिलकर लड़ेंगे. साथ ही और कई छोटे दल से वह गठबंधन करेंगे.

'आप' लड़ेगी यूपी विधानसभा चुनाव, दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल ने किया बड़ा ऐलान

ओम प्रकाश राजभर से मुलाकात के बाद असदुद्दीन ओवैसी पीस पार्टी के नेता अब्दुल मन्नान से मुलाकात किए. असदुद्दीन ओवैसी के मुलाकात के बाद अब्दुल मन्नान ने पीस पार्टी से छोड़कर एमआईएम की सदस्यता ले ली है. 

वहीं बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव की सपा से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव भी इस मोर्चे में शामिल हो सकते हैं. कहा जा रहा है कि इस बारे में उनकी ओम प्रकाश राजभर से बात हो चुकी है.

सिद्धार्थनाथ सिंह का केजरीवाल पर पलटवार, कहा- दिल्ली के CM को डिंगे मारने की आदत

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में पांच सीट पर जीत के बाद असदुद्दीन ओवैसी काफी उत्साहित हैं. अब उनकी पार्टी एमआईएम यूपी में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में है. यूपी में सियासी जमीन मजबूत करने और गठबंधन की तलाश में असदुद्दीन ओवैसी बुधवार को लखनऊ के एक होटल में ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात की. माना जा रहा है कि असदुद्दीन ओवैसी छोटे दलों से मिलने के बाद गठबंधन में चुनाव लड़ने की घोषणा कर सकते हैं. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें