ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बड़ी जीत की ओर भाजपा, लगभग 300 पर निर्विरोध जीत की उम्मीद

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 11:58 AM IST
  • ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. चुनाव में बीजेपी और उनकी सहयोगी पार्टी लगभग 300 सीट निर्विरोध जीत रही है. इससे पहले पार्टी ने जिला पंचायत चुनाव में 75 में 67 सीटों पर जीत हासिल की थी.
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.( फाइल फोटो )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) का कद लगातार बढ़ रहा है. जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव में जीत के बाद बीजेपी ब्लॉक प्रमुख चुनावों में भी बड़ी जीत की ओर बढ़ती दिख रही है. गुरुवार को संपन्न हुई नामांकन प्रकिया के बाद यूपी के 75 जिलों में 826 ब्लॉक प्रमुख चुनाव हो रहे है. मिली जानकारी के अनुसार, इस चुनाव में भाजपा के लगभग 300 प्रत्याशी निर्विरोध जीत रहे है. शुक्रवार को प्रत्याशियों के नामांकन पत्र वापसी के बाद स्थिति पूरी तरफ से स्पष्ट हो जाएगी.

हाल ही में संपन्न हुई जिला पंचायत चुनाव में भाजपा ने 75 में 67 सीटों पर जीत हासिल की है. जिसके बाद ब्लॉक प्रमुख चुनाव में बीजेपी प्रत्याशियों की निर्विरोध जीत की खबरें लगातार आ रही है. प्राप्त जानाकारी के अनुसार सबसे ज्यादा 61 प्रत्याशी राजधानी लखनऊ से निर्विरोध जीत तय हो रही है. तो वही अन्य शहर कानपुर, बरेली, मेरठ, गोरखपुर, आगरा में भी बीजेपी के दो दर्जन से ज्यादा प्रत्याशियों की निर्विरोध जीत तय है.

यूपी ब्लॉक प्रमुख चुनाव नामांकन हिंसा पर अखिलेश ने योगी सरकार पर साधा निशाना

नामांकन में धक्कामुक्की और मारपीट

नामांकन प्रकिया के बीच गुरुवार को यूपी के कई शहरों से धमकी, मारपीट और फायरिंग जैसी खबरें सामने आई है. कई जिलों में प्रत्याशियों के नामांकन पर्चा छीनकर फाड़ने की घटनाएं का भी पता लगा है. लखीमपुर खीरी में तो एक प्रत्याशी की महिला प्रस्तावक के साथ धक्का-मुक्की के दौरान साड़ी खींचने की घटना भी हुई. हिंसा पर एडीजी (कानून-व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार का कहना है कि पिछले ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा की खबरे आई है. यूपी के 14 जिलों से गड़बड़ी की शिकायतें आई हैं. मामलों की जांच की जा रही है. दोषियो पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें