यूपी में महागठबंधन के आसार, RLD के बाद AAP हो सकती है सपा की साइकिल पर सवार

Swati Gautam, Last updated: Wed, 24th Nov 2021, 5:27 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी की साइकिल पर जयंत चौधरी की आरएलडी के बाद अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी सवार हो सकती है. लखनऊ में संजय सिंह की अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद अटकलें तेज हैं.
यूपी में महागठबंधन के आसार, RLD के बाद AAP हो सकती है सपा की साइकिल पर सवार. photo credit- twitter

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. विधानसभा चुनाव में जीत का परचम फहराने के लिए एक बार फिर से सभी राजनीतिक दल अपने सियासी समीकरणों को मजबूत करने में जुट गए है. राजनीतिक गठजोड़ का खेल भी शुरू हो गया है. ऐसे में आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने आज समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी की साइकिल पर जयंत चौधरी की आरएलडी के बाद अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी भी सवार हो सकती है.

सांसद संजय सिंह ने दिया ये बयान

हालांकि बैठक के बाद बाहर निकले आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि यह पूरी तरह से व्यक्तिगत मुलाकात थी. भाजपा शासन में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है. इसका मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा. अखिलेश यादव से मिलकर भाजपा से निपटने की रणनीति पर चर्चा की गई है. अभी सपा से मिलकर चुनाव लड़ने के मुद्दे पर बात नहीं हुई है.

किसानों की दोगुनी आय के वादे पर सरकार को घेरेंगे टिकैत, बताया आगे का प्लान

गठबंधन के कयास तेज

अखिलेश यादव व संजय सिंह की मुलाकात की चर्चा सियासी गलियारों में हो रही है. माना जा रहा है कि समाजवादी पार्टी आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है. ऐसा इसलिए क्योंकि अखिलेश यादव कई बार कह चुके हैं कि वह विधानसभा चुनाव 2022 में छोटी-छोटी पार्टियों के साथ मिलकर लड़ेंगे.

तीसरी बार हुई मुलाकात

बता दें कि संजय सिंह और अखिलेश यादव के बीच विधानसभा चुनाव से पहले ये तीसरी मुलाकात थी. करीब दो महीने पहले भी अखिलेश ने संजय सिंह से मुलाकात की थी और हाल ही में मुलायम सिंह के जन्मदिन भी मुलाकात हुई थी. गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय लोकदल के बीच गठबंधन लगभग तय हो चुका है. दोनों दलों के नेताओं को केवल औपचारिक घोषणा करना बाकी है. वहीं इस सबके के बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के कैंप ऑफिस में बुधवार को भी काफी सियासी गहमागहमी देखी गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें