PGI ने ई-ओपीडी की शुरू, फोन और वीडियो कॉल के जरिए मरीज ले सकेंगे डॉक्टर से सलाह

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Apr 2021, 10:30 AM IST
  • पीजीआई ने ई-ओपीडी शुरू कर दी है. जिसमें मरीज फोन या वीडियो कॉल के जरिए डॉक्टर से परामर्श ले पाएंगे. कोरोना काल के कारण पीजीआई की ओपीडी को 30 अप्रैल तक बंद किया गया है.
पीजीआई ने ई-ओपीडी शुरू की.

लखनऊ. यूपी की राजधानी में केजीएमयू और लोहिया संस्थान की तरह की पीजीआई के डॉक्टर भी फोन पर मरीजों की परेशानी सुन उन्हें परामर्श देंगे. कोरोना काल में अस्पतालों में रहने वाली भीड़ को कम करने को लेकर पीजीआई प्रशासन ने यह फैसला लिया है. पीजीआई ने 30 अप्रैल तक ओपीडी की सेवाएं भी बंद कर दी हैं.

मरीज अब अपनी परेशानी को लेकर घर से कंप्यूटर या स्मार्ट फोन के जरिए वीडियो या ऑडियो कॉल पर डॉक्टर से बात कर सकते हैं. यूपी समेत देशभर के मरीज ई-ओपीडी का लाभ ले सकेंगे. पीजीआई ने विभाग वार लैंडलाइन नंबर जारी किए हैं. जिसमें नए और पुराने मरीजों अपनी बीमारी के मुताबिक उस विभाग के नंबर पर फोन कर सकेंगे. 

राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला- इन क्लासों के बच्चे बिना एग्जाम होंगे प्रमोट

पीजीआई की ई-ओपीडी सोमवार से लेकर शनिवार तक सुबह 9.30 बजे से दोपहर 2.30 बजे तक चलेगी. बता दें कि शनिवार को ओपीडी का समय 12.30 तक ही रहेगा. मरीज ऑडियो या वीडियो कॉल से डॉक्टर से बात कर परामर्श ले सकेंगे. वहीं अगर डॉक्टर मरीज की बीमारी को कॉल के दौरान गंभीर पाता है और भर्ती करने की जरूरत महसूस करता है तो उस मरीज को बुलाकर भर्ती किया जाएगा. 

लखनऊ : कैंट बनिया चौराहे के पास कार में 2 शव मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

पीजीआई में फिजिकल तौर पर गर्भवती महिलाएं, नियोनेटोलॉजी, कीमोथेरेपी और रेडियोथेरेपी, कैंसर सर्जरी, हीमोफिलिया, थैलेसीमिया और डायलिसिस मरीजों की कोरोना की जांच के बाद उपचार मिलेगा.

ईओपीडी के फोन नंबर पीजीआई की वेबसाइट www.sgpgi.ac.in पर उपलब्ध हैं 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें