PM मोदी के बाद CM योगी ने दी राहत, शुक्रवार से यूपी में ये होगा पेट्रोल-डीजल का दाम

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 9:29 PM IST
  • केंद्र सरकार के बाद यूपी सरकार ने राहत देते हुए वैट में कटौती कर पेट्रोल और डीजल के दाम कम किए हैं. जिसको लेकर दिवाली की शाम अधिसूचना जारी कर दी गई है. नई दरें शुक्रवार से प्रदेश में लागू हो जाएंगी. नई दरों के बाद प्रदेश में पेट्रोल और डीजल में 12-12 रुपये की कमी आ जाएगी.
PM मोदी के बाद CM योगी ने दी राहत, शुक्रवार से यूपी में ये पेट्रोल-डीजल का दाम

लखनऊ. दिवाली पर केंद्र सरकार के बाद आमजन को तोहफा देते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दामों में वैट की कटौती की है. जिसको लेकर गुरुवार देर शाम को अधिसूचना जारी कर दी गई है. 

अब पेट्रोल और डीजल की नई दरें शुक्रवार से लागू होंगी. नई दरों के बाद प्रदेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 12 रुपये की कटौती हो जाएगी. जिसका सीधा फायदा आमजन को मिलेगा.

अखिलेश के पार्टनर राजभर बोले- जिस सीट से चाहें, SBSP के टिकट पर लड़ें मुख्तार अंसारी

पेट्रोल में 7 रुपये और डीजल में 2 रुपये वैट की कमी

केंद्र सरकार ने बुधवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में एक्साइज ड्यूटी की कटौती की थी. जिसके बाद पेट्रोल में 5 रुपये और डीजल में 10 रुपये प्रति लीटर की कमी हो गई. जिसके बाद प्रदेश की योगी सरकार ने पेट्रोल और डीजल में वैट की कमी कर प्रदेश की जनता को राहत दी. 

प्रदेश में पेट्रोल में 7 रुपये और डीजल में 2 रुपये की कमी हो गई है. यानी की शुक्रवार से प्रदेश में पेट्रोल और डीजल दोनों 12 रुपये कम में मिलेगा.

अब जब कार सेवा होगी तो रामभक्तों, कृष्णभक्तों पर गोली नहीं चलेगी, पुष्पवर्षा होगी: योगी

बता दें कि गुरुवार देर शाम अपर मुख्य सचिव संजीव मित्तल ने उत्त प्रदेश मूल्य संवर्धित कर अधिनियम 2008 की उप धारा 4 के अधीन शक्तियों का प्रयोग करके नई अधिसूचना जारी करते हुए पेट्रोल और डीजल की दरों में बदलाव किया. अधिसूचना 5 नवंबर से प्रभावी होगी. प्रदेश सरकार के इस फैसले के बाद से प्रदेश की जनता को और राहत मिल सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें