कई राज्यों में आए कोरोना के नए मामले तो बदले विमान सफर के नियम, जानें क्या है…

Smart News Team, Last updated: Sat, 27th Feb 2021, 8:57 AM IST
  • कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के नए मामले मिलने के बाद विमान से यात्रा करने के नया दिशा निर्देश जारी किया गया. वहीं नए नियमों के अनुसार लोगो को अब अपने साथ हवाई छात्र के दौरान निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट मैंगी जा रही है.
कई राज्यों में आए कोरोना के नए मामले तो बदले विमान सफर के नियम, जानें क्या है

लखनऊ. यदि आप यूपी के बाहर दूसरे राज्यों में विमान से यात्रा कर जा रहे है तो वहां के कोरोना गाइडलाइंस को अच्छे से जान ले. दरअसल में कई राज्यों में कोरोना के केस बढ़ रहे है. जिसे देखते हुए बाकी राज्य भी सतर्कता बरतते हुए सख्ती दिखाने लगे है. साथ ही घरेलू उड़ान के लिए भी नई दिशा निर्देश भी जारी कर दिया गया है. बात करे यूपी की तो प्रदेश में घरेलू उड़ानों से आने वालों के लिए निगेटिव आरटीपीसीआर टेस्ट जैसे शर्तो को अनिवार्य कर दिया है.

वही बात करे दूसरे राज्यों की तो महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना राज्यों के एयरपोर्ट से दूसरे राज्यों से आने और जाने वालों के लिए निगेटिव आरटीपीसीआर रिपोर्ट मांगी जा रही है. इतना ही नही किसी को भी रोक कर कोरोना की जांच की जा रही है. साथ ही थोड़ा भी कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर उनकी सही से कोरोना की जांच किया जा रहा है.

कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाया तो नहीं मिलेंगी ये सरकारी सुविधाएं, जानें क्या होगी कार्रवाई

कुछ राज्यों में दोबारा कोविड-19 के केस बढ़ने से इन सभी नियमों की सख्ती बरती जा रही है. साथ ही नए कोरोना गाइडलाइंस भी जारी। कर दिया गया है. जिसके तहत लोगों को हवाई सफर करने से पहले अपना कोरोना की जांच करवा उसका सर्टिफिकेट अपने साथ रखने की बात भी कही गई है. साथ ही दिशा निर्देशों को सभी को पालन करने के लिए भी कहा जा रहा है.

पंचायत चुनाव को लेकर BJP की रणनीति, योगी सरकार की उपलब्धियां लेकर जाएंगे गांव-गांव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें