पति की मौत के बाद बहु ने सास-ससुर को घर से निकाला, कोर्ट ने दिया ये फैसला

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Jul 2021, 11:24 AM IST
  • लखनऊ के गोमती नगर में पति की मौत के बाद बहू ने सास-ससुर को घर से निकालने का मामला सामने आया है. 
  • कोर्ट ने बुजुर्ग सास-ससुर के पक्ष में फैसला सुनाते हुए बहू को घर खाली करने के आदेश दिए.
पति की मौत के बाद बहू ने सास-ससुर को घर से निकाला, कोर्ट ने बुजुर्ग सास-ससुर को घर वापस दिलाया.

लखनऊ. गोमती नगर थाना क्षेत्र में पति की मौत के बाद कलयुगी बहू ने सास-ससुर को निकाल दिया. इतना ही नहीं आरोपी बहू ने अपने रिश्तेदारों और किराएदारों को भी चार मंजिला मकान में रख लिया. पीड़ित बुजुर्ग सास-ससुर ने एसडीएम कोर्ट में अर्जी लगाई. एसडीएम कोर्ट ने माता-पिता एवं वरिष्ठ नागरिक अधिनियम के तहत सुनवाई की और आरोपी बहू को 15 दिन के भीतर मकान खाली करने के आदेश दिए.

थाना गोमती नगर छेत्र में कविता शुक्ला और रामकृपाल शुक्ला के बेटे की मौत हो गई थी. बेटे की मौत के बाद बहू ने घर पर कब्जा कर बुजुर्ग सास-ससुर को घर से निकाल दिया. 25 अक्टूबर 2019 को बुजुर्ग सास-ससुर ने कोर्ट का रुख करते हुए बहू से मकान और गाड़ी दिलाने की अर्जी दी थी. आरोपी बहू खुशबू शुक्ला ने जवाब दाखिल करते हुए कहा की पति की मौत के बाद सास-ससुर घर से बेदखल करने चाहते हैं. एसडीएम प्रफुल्ल त्रिपाठी ने दोनों पक्षो को सुनते हुए बुजुर्ग सास-ससुर के हक़ में फैसला सुनाया. कोर्ट ने आरोपी बहू खुशबू शुक्ला को 15 दिन के भीतर मकान खाली करने के आदेश दिए हैं.

CM योगी ने की जनता के मन की बात- बच्चों को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड भेजने वालों ने सरकारी स्कूल बर्बाद किया

पिछले साल फरवरी मैश में बुजुर्ग दंपति ने गोमती नगर थाने में भी शिकायत दर्ज कराई थी. जिसमें उन्होंने अपनी बहू खुशबू शुक्ल पर उनके ही घर से निकालने व किराएदार और रिश्तेदारों को रखने का आरोप लगाया था. हालांकि कोर्ट के फैसले के बाद सास-ससुर का दिल पसीज गया और बहू को अपने साथी ही रहने को कहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें