Lucknow : दो माह बाद इकट्ठा 7 लोग कोरोना पॉजिटिव, स्वास्थ्य विभाग में हलचल

Indrajeet kumar, Last updated: Fri, 10th Dec 2021, 4:58 PM IST
  • यूपी में कोरोना का प्रसार फिर एक बार बढ़ने लगा है. करीब दो महीने राजधानी लखनऊ में एक साथ 7 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन सभी मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो गई है. एक साथ 7 लोगों को संक्रमित होने पर स्वास्थ्य विभाग में हलचल तेज हो गई है.
लखनऊ में दो माह बाद इकट्ठा 7 लोग कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ. यूपी में फिर से धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है. राजधानी लखनऊ में लगभग दो महीने के बाद एक साथ 7 लग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन मरीजों में से 2 सोनभद्र जिले के हैं. ये दोनों मरीज लखनऊ स्थित पीजीआई ओपीडी में इलाज करवाने आए थे. जबकि बाकी के 5 मरीज लखनऊ के रहने वाले हैं. ये पांचों मरीज एक ही परिवार के रहने वाले हैं. वहीं लखनऊ के आशियाना स्थित एलडीए कॉलोनी में रहने वाली एक महिला में दो दिन पहले कोरोनावायरस की पुष्टि हुई थी. फिलहाल इस महिला मरीज का इलाज लखनऊ के केजीएमयू के लिंब सेंटर में चल रहा है.

मरीजों का जांच रिपोर्ट शुक्रवार को आया. फिलहाल उन सभी मरीजों के संपर्क में आए लोगों का पता कर जांच किया जा रहा है. अधिकारियों का कहना है किया पांच लोगों में संक्रमण का पता चला है. यह सभी मरीज उस महिला के संपर्क में आए थे. फिलहाल कोरोना वायरस से संक्रमित सभी मरीज होम आइसोलेशन में है. वहीं अधिकारियों का कहना है कि मरीजों में कोरोना के गंभीर लक्षण नहीं हैं. सभी मरीजों का इलाज चल रहा है. फिलहाल सभी खतरे से बाहर हैं.

11 दिसंबर को PM मोदी करेंगे सरयू नहर परियोजना का उद्घाटन, 30 लाख किसानों को फायदा

गौरतलब है कि बीते बुधवार को भी लखनऊ में कुल 22 लोग कोरोना के चपेट में आए हैं.  सभी मरीजों की जीनोम सिक्वेंसिंग कराई गई जिसमें पता चला कि सभी मरीज कोरोना की दूसरी लहर वाली डेल्टा वेरिएंट वायरस से संक्रमित हैं. जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हलचल तेज हो गई है. हालांकि ओमीक्रोन वेरिएंट न मिलने से थोड़ी राहत जरूर है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें