उत्तराखंड के बाद अब यूपी में आम आदमी पार्टी ने की फ्री बिजली की घोषणा, कहा- सरकार बनी तो 300 यूनिट फ्री

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 3:06 PM IST
  • यूपी विधानसभा 2022 चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने योजनाओं का पिटारा खोल दिया है. अब उत्तराखंड के बाद आम आदमी पार्टी ने यूपी में फ्री बिजली का एलान किया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि यदि यूपी में पार्टी की सरकार बनती है तो पार्टी घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली फ्री देगी.
उत्तराखंड के बाद अब यूपी में आम आदमी पार्टी ने की फ्री बिजली की घोषणा (आप यूपी ट्विटर)

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर आम आदमी पार्टी ने आज लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस करके संभावित 100 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की. कांफ्रेंस में मौजूद दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वोटर्स को लुभाने के लिए बड़ा एलान किया है. सिसोदिया ने कहा कि आग यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो प्रदेश की जनता को 300 यूनिट बिजली फ्री दी जाएगी. बता दें कि इससे पहले आम आदमी पार्टी उत्तराखंड मे भी फ्री बिजली देने की घोषणा कर चुकी है.

300 यूनिट बिजली देने के साथ किसानों का बकाया बिल किया जाएगा माफ

मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी में यदि हमारी सरकार बनती है तो सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर 300 यूनिट तक के बिजली के बिल जीरो हो जाएंगे. इसको लेकर उन्होंने ट्वीट भी किया. मनीष ने ट्वीट करके कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर यूपी को 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसानों को मुफ्त बिजली, पुराने बकाया बिल किसानों का माफ और 24 घंटे प्रदेश को बिजली मिलेगी.

UP चुनाव 2022: अरविंद केजरीवाल की AAP ने जारी की 100 प्रभारियों की लिस्ट, सभी बन सकते विधानसभा प्रत्याशी

दिल्ली सरकार के विकास मॉडल को लेकर जनता के सामने जाएंगे

प्रेस कांफ्रेंस में यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि यूपी का बजट करीब 5 लाख करोड़ रुपये हैं. हमने आकलन कर लिया है कि ये सुविधा आसानी से उपलब्ध करवाई जा सकती है. हम दिल्ली सरकार के विकास मॉडल को लेकर प्रदेश की जनता के सामने जाएंगे और हमें विश्वास है कि जनता हमारा साथ देगी. 

UP Weather Update: यूपी के कई जिलों में 18 सितंबर तक भारी बारिश के आसार

संजय सिंह ने कहा कि यह दुर्भाग्य है उत्तर प्रदेश का और यहां के लोगों का कि असल मुद्दे पर चुनाव में बातचीत नहीं होती, साढे़ 4 साल में क्या काम किया है आदित्यनाथ की सरकार ने मूल्यांकन इसका होना चाहिए. उन्होंने कहा कि आप की तिरंगा यात्रा को मिल रहा समर्थन इस बात का संकेत है कि प्रदेश की जनता बदलाव की राजनीति की ओर आगे बढ़ रही है.

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आम आदमी पार्टी ने 100 संभावित प्रत्याशियो की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में 35, ओबीसी, 20 ब्राह्मण, 16 दलित और 5 मुस्लिम नेताओं को टिकट दी गई. ये उम्मीदवार डॉक्टर, इंजीनियर, वकील, ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर किसान तक हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें