ट्विटर पर सीएम योगी और CM केजरीवाल के बीच छिड़ी जंग, एक दूसरे पर लगाए ये आरोप

Ankul Kaushik, Last updated: Tue, 8th Feb 2022, 6:54 AM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में महज दो दिन ही बाकी बाकी हैं. वहीं सोमवार की देर रात सीएम योगी आदित्यनाथ और दिल्ली के सीएम व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गई. दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर आरोप लगाए और वहीं इस ट्विटर वॉर पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने कहा दोनों बेवकूफ बना रहे हैं.
सीएम योगी आदित्यनाथ और दिल्ली के सीएम अरिवंद केजरीवाल

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले देर रात दो राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बीच ट्विटर पर जंग छिड़ गई. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दिल्ली के सीएम व आप संयोजक अरविंद केजरीवाल के बीच देर रात ट्विटर वॉर हुई. इन दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर जमकर आरोप लगाए. सीए योगी ने पहले ट्वीट करते हुए लिखा- अरविंद केजरीवाल का आदरणीय प्रधानमंत्री जी के बारे में आज का बयान घोर निंदनीय है. अरविंद केजरीवाल को पूरे राष्ट्र से माफी मांगनी चाहिए. गोस्वामी तुलसीदास जी ने उनके जैसे लोगों के बारे में ही कहा है कि झूठइ लेना, झूठइ देना. झूठइ भोजन, झूठ चबेना.

इसके बाद सीएम योगी ने लगातार ट्वीट करते हुए लिखा- सुनो केजरीवाल, जब पूरी मानवता कोरोना की पीड़ा से कराह रही थी, उस समय आपने यूपी के कामगारों को दिल्ली छोड़ने पर विवश किया. छोटे बच्चों व महिलाओं तक को आधी रात में यूपी की सीमा पर असहाय छोड़ने जैसा अलोकतांत्रिक व अमानवीय कार्य आपकी सरकार ने किया. आपको मानवताद्रोही कहें या. केजरीवाल को झूठ बोलने में महारथ हासिल है. जब पूरा देश आदरणीय प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से जूझ रहा था तब केजरीवाल ने प्रवासी मजदूरों को दिल्ली से बाहर का रास्ता दिखा दिया. बिजली-पानी का कनेक्शन काटा व सोते हुए लोगों को उठा-उठा कर बसों से यूपी बॉर्डर पर भेजा गया. अनाउंसमेंट कर कहा गया कि आनंद विहार के लिए बसें जा रही हैं, उससे आगे यूपी-बिहार के लिए बसें मिलेंगी. यूपी सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए बसों का इंतजाम किया और उन्हें सुरक्षित वापस लाई.

मैं चाहती हूं UP चुनाव में SP जीते, वाराणसी जाऊंगी, शिव मंदिर में दीया भी जलाऊंगी- ममता बनर्जी

उसी अंदाज में दिया जवाब

वहीं सीएम योगी के इन ट्वीटों को देख सीएम केजरवील भी चुप नहीं बैठे, सीएम केजरीवाल ने उसी अंदाज में जवाब दिया. केजरीवाल ने ट्वीट करते लिखा- सुनो योगी, आप तो रहने ही दो. जिस तरह UP के लोगों की लाशें नदी में बह रहीं थीं और आप करोड़ों रुपए खर्च करके Times मैगजीन में अपनी झूठी वाह वाही के विज्ञापन दे रहे थे. आप जैसा निर्दयी और क्रूर शासक मैंने नहीं देखा. वहीं आप सांसद संजय सिंह ने भी सीएम योगी के इन ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा- सुनो आदित्यनाथ, क्या तुमको नही लगता की तुम्हारी भाषा मुख्यमंत्री के बजाय चौराहा छाप नेता की है?

इन दोनों मुख्यमंत्रियों के ट्वीट को देख छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने भी इन दोनों पर ही निशाना साधा. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा-सुनो योगी-केजरीवाल, तुम दोनों ये नूरा कुश्ती करके देश को बेवकूफ न बनाओ. सच तो ये है कि जनता की दोनों को कोई फिक्र नहीं. दोनों ही नागपुर वालों के "Arvind Now" और "Yogi Now" हो.

बता दें कि इस बार यूपी में आम आदमी पार्टी भी चुनावी मैदान में है. यूपी चुनाव में आप के लिए सांसद संजय सिंह प्रदेश में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. हालांकि यूपी के चुनावी मैदान में आप के लिए कोई खास जगह नहीं दिखाई दे रही है. प्रदेश में बीजेपी और सपा के बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है. वहीं कुछ सीटों पर बसपा और कांग्रेस भी जीत दर्ज कर लेगी. यूपी में 10 फरवरी से लेकर सात मार्च तक सात चरणों में चुनाव हैं और इसके नतीजे 10 मार्च को आएंगे. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें