ओवैसी का बाबू सिंह, वामन मेश्राम से गठबंधन, कहा- यूपी को 2 सीएम और 3 डिप्टी CM देंगे

Jayesh Jetawat, Last updated: Sat, 22nd Jan 2022, 4:31 PM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने बाबू सिंह कुशवाहा और वामन मेश्राम के भारत मुक्ति मोर्चा से गठबंधन का ऐलान किया है. ओवैसी ने कहा कि उनका भागीदारी परिवर्तन मोर्चा 5 साल में यूपी को दो मुख्यमंत्री और 3 डिप्टी सीएम देगा.
यूपी में गठबंधन का ऐलान करते AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

लखनऊ: एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए गठबंधन का ऐलान किया है. ओवैसी ने बाबू सिंह कुशवाहा की जन अधिकार पार्टी और वामन मेश्राम के भारत मुक्ति मोर्चा से गठबंधन कर भागीदारी परिवर्तन मोर्चा बनाया है. तीनों नेताओं ने शनिवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. भागीदारी परिवर्तन मोर्चा के राष्ट्रीय संयोजक बाबू सिंह कुशवाहा होंगे. अगर ये मोर्चा सत्ता में आता है तो यूपी को 5 साल में दो मुख्यमंत्री और 3 डिप्टी सीएम मिलेंगे.

ओवैसी ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि यूपी चुनाव को देखते हुए कमजोर लोग मिलकर एक नई ताकत बना रहे हैं. अगर ये गठबंधन सत्ता में आता है तो पांच साल के कार्यकाल में दो मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे, जिसमें से एक सीएम दलित होगा तो दूसरा ओबीसी होगा. इसके अलावा तीन डिप्टी सीएम बनाए जाएंगे, जिनमें मुस्लिम समुदाय को भी तवज्जो मिलेगी.

अखिलेश यादव का ऐलान- सपा सरकार बनी तो IT सेक्टर में मिलेंगी 22 लाख नौकरियां

सभी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, रावण से भी बातचीत जारी

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि भागीदारी परिवर्तन मोर्चा यूपी में सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा. इस मोर्चे के घटक दलों में इसकी सहमति बन गई है. जल्द ही सीट शेयरिंग फॉर्मूले का ऐलान कर दिया जाएगा. उनकी आजाद समाज पार्टी के चीफ चंद्रशेखर आजाद रावण, पीस पार्टी और उलेमा काउंसिल से भी बातचीत चल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें