अखिलेश के बयान पर बोले ओवैसी, मुसलमानों ने नहीं जिन्ना ने करवाया भारत का बंटवारा

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 11th Nov 2021, 10:11 PM IST
  • एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को कहा कि देश के बंटवारे के लिए भारत का मुसलमान जिम्मेदार नहीं था. बंटवारा मोहम्मद अली जिन्ना की वजह से हुआ था, सभी मुसलमानों के कारण नहीं. सपा नेता अखिलेश यादव, बीजेपी और आरएसएस के लोग जो पढ़े-लिखे नहीं हैं, वे गलत बयानबाजी कर रहे हैं.
एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, फोटो क्रेडिट (एआईएमआईएम ट्विटर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के मोहम्मद अली जिन्ना पर दिए गए बयान पर राजनीति गर्माई हुई है। एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने इस मुद्दे पर अखिलेश के साथ ही बीजेपी और आरएसएस पर भी निशाना साधा. उन्होंने गुरुवार को मुरादाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि वे बीजेपी, आरएसएस और सपा के उन लोगों को चुनौती देते हैं, जिन्होंने पढ़ा नहीं. देश का बंटवारा मुस्लिमों की वजह से नहीं, बल्कि जिन्ना के कारण हुआ था. भारत को तोड़ने वाले का नाम मोहम्मद अली जिन्ना था. उस समय सिर्फ उन्हीं मुस्लिमों को मतदान का हकदार था, जो नवाब और प्रभावशाली या डिग्री होल्डर थे. उस समय कांग्रेस नेता विभाजन के लिए जिम्मेदार थे.

हमने कभी पाकिस्तान को नहीं माना, हम भारत को अपना देश मानते हैं

ओवैसी ने कहा कि हम भारत के मुसलमान हैं. हमने कभी पाकिस्तान को नहीं माना. हम भारत को अपना देश मानते हैं. आजकल सब जिन्ना के बारे में बात कर रहे हैं. कोई मौलाना अब्दुल कलाम आजाद के बारे में बात नहीं करता. जिन्ना जैसे जिन्न को हमने भारत से भगा दिया. अखिलेश यादव और सपा नेता सोच रहे हैं कि जिन्ना के नाम पर यूपी के मुसलमान उन्हें वोट करेंगे, तो ऐसा नहीं होगा.

भीख में मिली आजादी, जा अब और रो, अब कंगना रनौत ने वरुण गांधी से की बदतमीजी

कासगंज घटना पर बोले ओवैसी, पुलिस ने अल्ताफ की हत्या की

यूपी के कासगंज में पुलिस हिरासत में हुए मुस्लिम शख्स की मौत पर भी ओवैसी ने सवाल उठाए. ओवैसी ने कहा, 'कासगंज की घटना आपके सामने है...अल्ताफ के पिता को बताया गया कि थाने में उसके बेटे ने हुडी में रस्सी के सहारे 2.5 फीट ऊंचे पानी के नल से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली.' ओवैसी ने कहा कि कासगंज पुलिस ने उसे मारा है. पुलिस जांच करना नहीं बल्कि हत्या करना जानती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें