वायु प्रदूषण में नंबर 1 लखनऊ, AQI में इजाफे के साथ देश में सबसे प्रदूषित शहर

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Dec 2020, 12:31 AM IST
  • शनिवार को एक्यूआई यानि एयर क्वॉलिटी इंडेक्स में 90 प्वाइंट्स का इजाफा हो गया. इसके साथ ही राजधानी लखनऊ देश का सबसे प्रदूषित शहर बन गया. बढ़ते प्रदूषण का आलम यह रहा कि शनिवार को एयर क्वॉलिटी इंडेक्स मॉइक्रोग्राम पहुंच गई. इससे सांस के मरीजों की परेशानी काफी बढ़ गई.
शनिवार को एयर क्वॉलिटी इंडेक्स मॉइक्रोग्राम पहुंच गई. (प्रतिकात्मक फोटो)

लखनऊ- देश के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी भीषण ठंड का कहर जारी है. जहां एक तरफ लोग भीषण ठंड का सामना कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ प्रदूषण लगातार बढ़ता जा रहा है. भीषण ठंड के बीच प्रदूषण लोगों के लिए नई मुसीबत बन गया है.

शनिवार को एक्यूआई यानि एयर क्वॉलिटी इंडेक्स में 90 प्वाइंट्स का इजाफा हो गया. इसके साथ ही राजधानी लखनऊ देश का सबसे प्रदूषित शहर बन गया. बढ़ते प्रदूषण का आलम यह रहा कि शनिवार को एयर क्वॉलिटी इंडेक्स मॉइक्रोग्राम पहुंच गई. इससे सांस के मरीजों की परेशानी काफी बढ़ गई.

लखनऊ बाराबंकी टोल के पास पकड़ी गई 96 लाख की विदेश सिगरेट, 2 लोग गिरफ्तार

बताते चलें कि देश के कई शहरों में प्रदूषण का स्तर पहले से काफी खराब है. अब एयर क्वॉलिटी इंडेक्स में इजाफा होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. शनिवार के दिन राजधानी लखनऊ के एयर क्वॉलिटी इंडेक्स में 90 प्वाइंट्स का इजाफा हो गया. एयर क्वॉलिटी इंडेक्स में इजाफे के साथ ही सांस के मरीजों की परेशानी भी बढ़ गई. लोगों के इसकी वजह से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

लखनऊ में कार सवार युवक पर चली गोली, पैसों के विवाद में हमला, बदमाश फरार

अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए मकर संक्रांति से चंदा, दस, सौ और हजार का कूपन

अयोध्या राम मंदिर निर्माण: किशोर कुणाल ने दिए 2 करोड़, शिवसेना मुंबई ने 1 करोड़

यूपी पंचायत चुनाव में बड़ा फेरबदल, अब ईएसडी तय करेगा कर्मचारियों की ड्यूटी

यूपी बोर्ड के शताब्दी समारोह की शुरुआत प्रयागराज में, समापन लखनऊ में

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें