नौकरी फॉर्म का दाम 500 का विरोध करने वाली पार्टी यूपी चुनाव में नेताओं से टिकट का आवेदन शुल्क 11000 लेगी

Ankul Kaushik, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 11:37 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस पार्टी के यूपी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक फरमान जारी किया है.  इस फरमान के अनुसार कांग्रेस पार्टी अपने टिकट का आवेदन शुल्क 11 हजार लेगी. जो पार्टी नौकरी फॉर्म के लिए 500 रुपये का विरोध करती थी वह अब हजारों रुपये का शुल्क ले रही है.
उत्तर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (फाइल फोटो)

लखनऊ. कांग्रेस पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं. वहीं यूपी चुनाव में कांग्रेस की तरफ से टिकट लेने वाले उम्मीदवारों को जेब ढीली करनी होगी. यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने एक आदेश जारी किया है, इस आदेश के अनुसार कांग्रेस से टिकट लेने वाले उम्मीदवारों को 11 हजार रुपये की फीस जमा करनी होगी. मतलब जो कांग्रेस पार्टी नौकरी के लिए आवेदन शुल्क के लिए 500 रुपये का विरोध करती थी अब वही कांग्रेस यूपी चुनाव में अपनी पार्टी के टिकट के लिए 11 हजार रुपये का फीस शुल्क जमा करा रही है. इस आदेश के अनुसार यूपी चुनाव में कांग्रेस टिकट के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 25 सितंबर तक आवेदन के साथ 11 हजार रुपये की फीस जमा करनी होगी. मतलब साफ है जो लोग कांग्रेस पार्टी से टिकट लेना चाह रहे थे उन्हें 11 हजार रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा. इसके साथ ही कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि फीस के तौर पर ली जाने वाली यह राशि सहयोग के तौर पर जमा की जाएगी.

अजय कुमार लल्लू द्वारा जारी किए गए इस आदेश में साफ कहा गया है कि आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आवेदन पत्र जमा करने हेतु जिला मुख्यालय पर जिला/शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों एव प्रदेश स्तर पर संजय शर्मा (मो नम्बर. 9335205986) व विजय बहादुर (मो नम्बर. 9506062345) को अधिकृत किया गया है. इसके साथ ही आदेश में आगे कहा गया है कि सभी आवेदक जिला/प्रदेश स्तर पर उक्त अधिकृत लोगों के पास अपना आवेदन-पत्र सहयोग राशि रु. 11000 के आरटीजीएस, डिमाण्ड ड्राफ्ट अथवा पे ऑर्डर के साथ 25 सितंबर 2021 तक जमा कर पावती प्राप्त कर सकेंगे.

अखिलेश यादव बोले- बीजेपी सरकार जा रही है इसलिए मुख्यमंत्री योगी की भाषा बदल गई है

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उपर पार्टी की जिम्मेदारी है. इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने हाल ही में लखनऊ में कांग्रेस मुख्यालय में जोनवार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी. यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस सलाहकार समिति और रणनीति कमेटी ने पूरे प्रदेश में यात्रा निकालने का फैसला किया है. कांग्रेस की इस यात्रा का नाम कांग्रेस प्रतिज्ञा यात्रा: हम वचन निभाएंगे जो 12 हजार किलोमीटर चलेगी. कांग्रेस पार्टी की यात्रा यूपी के गांवों और कस्बों से होकर गुजरेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें