अजीत सिंह मर्डर केस में फरार धनंजय सिंह ने अपराध से बनाए करोड़ों के फ्लैट-कंपनियां

Smart News Team, Last updated: 04/03/2021 11:53 PM IST
  • डीसीपी ईस्ट संजीव सुमन ने गुरुवार को बताया कि अजीत सिंह हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपी पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने करोड़ों की संपत्ति के अपराध से अर्जित की है. धनंजय सिंह के नाम कई राज्यों में फ्लैट और फॉर्म हाउस हैं.
अजीत सिंह हत्याकांड में पूर्व सांसद धनंजय सिंह वारट जारी होने के बाद से फरार चल रहे हैं.

लखनऊ. अजीत सिंह हत्याकांड के मामले में एनकाउंटर में मारे गए शूटर गिरधारी विश्वकर्मा और मोस्ट वांटेड पूर्व सांसद धनंजय सिंह के पास अलग-अलग राज्यों में कई फ्लैट और फार्म हाउस हैं. ये जानकारी डीसीपी ईस्ट संजीव सुमन ने गुरुवार को दी. डीसीपी ने कहा कि धनंजय सिंह ने करोड़ों रुपए की संपत्ति अपराध के बूते पर अर्जित की गई है.

डीसीपी संजीव सुमन ने कहा कि धनंजय सिंह की संपत्तियां लखनऊ में अलग-अलग स्थानों पर 6 फ्लैट, दो फार्म हाउस, गोमतीनगर में लैब, फर्जी दस्तावेजों से बनाई गई कंपनियां, दिल्ली, जौनपुर, वाराणसी, मऊ, फतेहगढ़, बाराबंकी में कई फ्लैट और पेट्रोल पंप हैं. उन्होंने बताया कि इसके अलावा धनंजय के नाम से अलग-अलग जगहों पर स्टैंड, झारखंड में फॉर्म हाउस और ईट-भट्टे चलते हैं.

प्रमोट होकर DSP बने यूपी पुलिस के 75 इंस्पेक्टर, पढ़ें पूरी लिस्ट

डीसीपी ने कहा कि पिछले महीने पुलिस मुठभेड़ में मारे गए गिरधारी ने भी अपराध के जरिए करोड़ों रुपए की संपत्ति बनाई थी. अब तक की पड़ताल में गिरधारी के पास से ईंट-भट्ठे, आजमगढ़ और मऊ में फॉर्म हाउस, कई फर्जी कंपनियां, शराब के कई ठेके और कारखाने हैं. इसके अलावा भी इन दोनों संपत्तियों के बारे में पता किया जा रहा है.

लखनऊ: यूपी विधानसभा गेट के पास ड्यूटी पर तैनात SI ने खुद को मार गोली, मौत

आपको बता दें कि अजीत सिंह हत्याकांड में धनंजय सिंह लखनऊ पुलिस ने 25 हजार रुपए के इनाम का ऐलान किया है. पुलिस ने बुधवार रात को धनंजय सिंह के कई ठिकानों पर छापा मारा लेकिन पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं मिला है. पुलिस के पास पूर्व सांसद धनंजय सिंह का गैर-जमानी वारंट है. वारंट जारी होने के बाद से पूर्व सांसद फरार चल रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें