अखिलेश यादव ने बगावत करने वाले दो नेताओं को सपा से किया 6 सालों के लिए निष्कासित

Smart News Team, Last updated: Fri, 18th Jun 2021, 9:23 PM IST
  • सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी से बगावत करने वाले नेताओं को पार्टी से निकलना शुरू कर दिया है. उन्होंने बागपत के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओंकार यादव तथा इसी जिले के पूर्व जिलाध्यक्ष किरण पाल उर्फ बिल्लू प्रधान को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. उनका कहना है कि दोनों नेता पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे. 
अखिलेश यादव ने 2 बागी नेताओं को सपा से बाहर का रास्ता दिखाया.

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के करीब आते ही उत्तर प्रदेश में सियासत गरमाने लगी है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी से बगावत करने वाले नेताओं को पार्टी से निकालना शुरू कर दिया है. इसी बीच उन्होंने बागपत के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ओंकार यादव तथा इसी जिले के पूर्व जिलाध्यक्ष किरण पाल उर्फ बिल्लू प्रधान को 6 साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया है. उनका कहना है कि दोनों नेता पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे.

दो नेताओं के पार्टी से निष्कासित होने के बाद से राजनीति में अलग अलग तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. जिसके बाद पार्टी से निकाले गए सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष किरणपाल उर्फ बिल्लू प्रधान ने यह कहा कि हमें अभी तक कोई निष्कासन पत्र या कोई नोटिस नहीं मिला. सपा के कुछ पिछलग्गू हैं जो बागपत में रालोद के साथ मिलकर सपा को नेस्तानाबूद करने पर उतारू हैं. हम पक्के सपाई हैं. जल्द ही सपा हाईकमान के पास जाकर अपना पक्ष रखेंगे. 

अखिलेश का BJP पर तंज, बोले-भाजपा सरकार मृत्यु-जीवन के सबसे बड़े सच को झुठलाने में लगी

बता दें कि कांग्रेस ने भी अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश यादव केवल ट्विटर पर सवाल उठाने वाले नेता हैं. वे संसद में सबसे कम सवाल पूछने वाले सांसद हैं. प्रदेश के पिछड़े वर्ग के लोगों को लेकर, 69000 शिक्षक भर्ती में पिछड़े वर्ग का हक मारे जाने पर और पुलिस द्वारा फ़र्जी एनकाउंटर में समुदाय के लोगों को मारे जाने जैसे गंभीर मुद्दों पर भी उन्होंने कभी सांसद में आवाज नहीं उठाई. वे केवल ट्विटर पर सवाल उठाने वाले नेता हैं.

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें