अखिलेश यादव अब कोरोना वैक्सीन पर बोले- बिना ट्रायल के टीकाकरण क्यों

Smart News Team, Last updated: Fri, 8th Jan 2021, 10:02 PM IST
  • अखिलेश यादव बुंदेलखंड क्षेत्र में सपा को फ़िर से मजबूत करने उतरे. भाजपा की केंद्र और प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार के पास देश में सभी को कोरोना वैक्सीन देने का कोई रोड मेप नहीं है. योगी सरकार सपा सरकार ने में हुए कामों पर भगवा रंग चढ़ा कर जनता अपनी सौगात बता रही है.
अखिलेश यादव अब कोरोना वैक्सीन पर बोले- बिना ट्रायल के टीकाकरण क्यों

लखनऊ: बुंदेलखंड क्षेत्र मे सपा को मजबूत करने निकले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने गुरुवार को चित्रकूट में पहुंचते ही पत्रकारों से बात करते हुए आरक्षण का मामले उठते हुए कहा कि सभी जातियों को उनके आबादी के हिसाब से आरक्षण मिलना चाहिए। दूसरी तरफ भाजपा पर वार करते हुए उन्होंने बताया कि भाजपा ने चित्रकूट में कोई नया काम नहीं किया है ना ही कोई नया परियोजना दिया है। बल्कि सपा सरकार द्वारा की गई कामों का रंग बदलकर उसपर अपना नाम लिख रहे हैं.

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार ने अपने कार्यकाल में चित्रकूट को कई परियोजना दी है. लक्ष्मण पहाड़ी रोपवे की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि इसका रंग लाल था, लेकिन भाजपा की योगी सरकार ने इसे फिर से भगवा रंग से रंग कर इसे जनता को अपनी सौगात बता रही है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कोरोना के वैक्सीन पर सवाल उठाते हुए पूछा कि केंद्र सरकार बताए कि गरीबों को वैक्सीन कब लगाएगी. 

UP की पंचायतों में चक्रानुक्रम आरक्षण पूरा, नए सिरे से सीटें हो सकती है आरक्षित

उन्होंने बताया कि केंद्र सरकार के पास लोगो को कोरोना वैक्सीन लगाने का कोइ प्लान नहीं है. आगे बताते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बताया कि विभिन्न कंपनियां वैक्सीन को लेकर आपस में लड़ रही है और बिना ट्रॉयल के वैक्सीन लगाए जाने से परिणाम घातक हो सकते हैं, और साथ ही सरकार ने ऐसा कानून बना रखा है कि कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद अगर किसी को कुछ होता है तो इसके लिए उस कंपनी को जिम्मेवार नहीं माना जाएगा.

CM योगी ने की COVID-19 को लेकर बैठक, लिया कोरोना वैक्सीन के तैयारियों का जायजा

इससे पहले अखिलेश यादव के एक बयान कि वे "भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे" पर काफ़ी हो हल्ला मचा था.

अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि प्रदेश में अपराध इतना बढ़ गया है कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हत्या जैसी घटना बढ़ गई हैं. खुलेआम गोलियां चल रही हैं. दूसरी तरफ महिलाओं के साथ हेवानियत की घटना बढ़ गई है. बदायूं की घटना का जिक्र करते हुए बोले कि अगर मेडिकल रिपोर्ट पर गौर नहीं किया जाता तो मामला दब जाता. हाथरस घटना का जिक्र करते हुए प्रदेश सरकार को घेरा.आगे बोलते हुए अखिलेश यादव ने बताया कि प्रदेश सरकार पुलिस से फेक एनकाउंटर करवा कर पूरे प्रदेश में एक भय का माहौल बना रही है.

अजित सिंह हत्याकांड: UP पुलिस ने हमलावरों की कार की बरामद, एक शूटर भी पकड़ा

अखिलेश यादव ने कृषि कानून पर पत्रकारों से बात करते हुए बोले कि सपा ने लोक सभा और राज्य सभा दोनों ही सदनों में काले कृषि कानूनों का जमकर विरोध किया है. उन्होंने आगे बताया कि सरकार ने बिजली, खाद, बीज, डीजल आदि के दाम बढ़ा दिए हैं. साथ ही बोरियों के वज़न कम कर दाम बेतहाशा बढ़ा दिया गया है.सपा प्रमुख ने चुनाव संबंधित प्रश्नों के उत्तर देते हुए कहा कि सपा 2022 के चुनाव में किसी बड़े दल से समझौता करने के बजाए छोटे दलों के साथ समझौता कर चुनाव में उतरेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें