लखनऊ EVM स्ट्रांग रूम में घुसने की कोशिश! अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं को किया अलर्ट

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 1st Mar 2022, 8:29 PM IST
  • लखनऊ के EVM स्ट्रांग रूम में एक सरकारी अधिकारी के घुसने की कोशिश पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसे बेहद गंभीर मामला बताया. साथ ही सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सभी प्रत्याशियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ईवीएम स्ट्रांग रूम की निगरानी करने की अपील किया हैं.
लखनऊ EVM स्ट्रांग रूम में घुसने की कोशिश! अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं से की ये अपील

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर लखनऊ में मतदान हो चुके है. साथ ही सभी EVM को स्ट्रांग रूम में रखा गया है. इस स्ट्रांग रूम में एक सरकारी अधिकारी के घुसने का प्रयास करने का मामल सामने आया है. जिसको लेकर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट किया. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने लिखा कि लखनऊ में सभी के लिए प्रतिबंधित ईवीएम स्ट्रांग रूम में एक सरकारी अधिकारी के घुसने का प्रयास बेहद गंभीर मामला है. सपा-गठबंधन के सभी प्रत्याशियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से अपील है कि वो सभी जगह ईवीएम स्ट्रांग रूम की निगरानी बढ़ा दें.

जानकारी के अनुसार सोमवार को रमाबाई अंबेडकर मैदान में मतगणना स्थल पर बने स्ट्रांग रूम परिसर में रिटर्निंग अफसर की सरकारी गाड़ी में हथौड़ी, चीनी, ताले, प्लायर मिला. जिसके बर्फ स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रहे समाजवादी पार्टी के कार्यक्रताओं ने वहां पर जमकर बवाल किया. साथ ही उन्होंने EVM से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए वहां पर दो घंटे तक धरना-प्रदर्शन भी किया. जिसके बाद डीएम व जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रत्याशियों को स्ट्रांग रूम परिसर का निरीक्षण करवाया और दिखाया कि सभी EVM सुरक्षित है. जिसके बाद प्रदर्शन शांत हुआ.

Video: लाल सूट पहने शिव मंदिर में दर्शन को लाइन में लगीं प्रियंका गांधी, चौंक गए लोग

दरअसल सोमवार की दोपहर तीन बजे एसीएम प्रथम गोविंद मौर्या सरकारी गाड़ी से मतगणना स्थल पर पहुंचे. जो बिना रुके ही मतगणना स्थल के अंदर घुस गए. जब वह बहार निकले तो सपा कार्यकताओं ने घेर लिया. साथ ही उन्होंने उनकी गाड़ी की तलाशी ली. जिसमें उन्हें गाड़ी में कुछ औजार मिले. जिसे देखते हुए सपा कार्यकर्ता ने वहां पर हंगामा शुरू कर दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें