यूपी चुनाव से पहले सपा, BSP और कांग्रेस को झटका, कई पूर्व MLA बीजेपी में शामिल

Shubham Bajpai, Last updated: Sat, 23rd Oct 2021, 5:44 PM IST
  • भाजपा प्रदेश कार्यालय में शनिवार को विपक्ष के करीब डेढ़ दर्जन ने अधिक पूर्व विधायक, पूर्व प्रत्याशी व वरिष्ठ नेता भाजपा में शामिल हो गए. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली. इन नेताओं में बिजनौर से 4 बार विधायक रह चुके इंद्रदेव सिंह समेत कई नेता शामिल है.
यूपी चुनाव से पहले सपा, BSP और कांग्रेस को झटका, कई पूर्व MLA बीजेपी में शामिल (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

लखनऊ. यूपी चुनाव से पहले प्रदेश के सभी राजनीतिक पार्टियों में भगदड़ मची हुई है. लगातार अपने दल को छोड़ नेता दूसरे दलों में शामिल हो रहे हैं. इस बीच शनिवार का दिन कांग्रेस, बसपा और सपा के नुकसान से भरा रहा है. विपक्ष की तीनों पार्टियों के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक नेताओं ने अपनी पार्टी छोड़ लखनऊ भाजपा कार्यालय में पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ली. इस नेताओं में विपक्ष पार्टी के कई कद्दवर नेता भी शामिल है.

बिजनौर के 4 बार के विधायक समेत शामिल हुए ये पूर्व विस प्रत्याशी

कांग्रेस के चार बार के विधायक बिजनौर से डॉ. इंद्रदेव सिंह, नगीना सीट से पूर्व विधायक सतीश कुमार, जालौन के पूर्व विधायक छोटे सिंह चौहान, हरदोई से कांग्रेस के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी ओमेंद्र कुमार वर्मा, हरदोई गोपामऊ से पूर्व प्रत्याशी मीना कुमारी और बसपा से पथरदेवा से पूप्व प्रत्याशी नीरज कुमार वर्मा भाजपा में शामिल हुए.

यूपी में 20 लाख सरकारी नौकरी, बिजली बिल माफ समेत कांग्रेस ने ली ये सात प्रतिज्ञा

ग्राम अंचल के विपक्ष के इन नेताओं ने थामा भाजपा का हाथ

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने बताया कि कासगंज नगर पालिका में तीन बार की चेयरमैन रहीं शशिलता चौहान, सहारनपुर से सुशील चौधरी, गौतमबुद्ध नगर के कुलदीप भाटी, जालौन से कांग्रेस के पूर्व जिला पंचायत सदस्य महेश तिवारी, प्रधान संघ लखनऊ के अध्यक्ष व अटारी गांव से प्रधान संयोगिता चौहान ने भाजपा की सदस्यता ली.

Lakhimpur Kheri Violence: विशेष जांच कमेटी ने तीन और आरोपियों को किया गिरफ्तार

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी समेत संगठन के इन नेताओं ने ली सदस्यता

मनीष दीक्षित ने बताया कि बसपा के जोनल कोऑर्डिनेटर रंजन कुमार चौधरी, आम आदमी पार्टी कानपुर के रोहिता सक्‍सेना, जालौन के पूर्व लोकसभा प्रत्‍याशी गिरीश अवस्‍थी, बिजनौर से कांग्रेस नेता रोहित कुमार रवि ने अपने समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ली.

बता दें कि प्रदेश समेत देश में राजनीतिक दृष्टि से सबसे मजबूत सूबे उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में विजय होने को लेकर कई क्षेत्रीय पार्टियों समेत राष्ट्रीय पार्टी कोई कोर कसर छोड़ना नहीं चाहती है. इस बीच इन नेताओं के पाला बदलने से पार्टियों को नुकसान हो सकता है. साथ ही राजनीतिक योजनाएं भी प्रभावित हो सकती हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें