लखनऊ: सपा नगर सचिव विवेक सोनकर गिरफ्तार, कार्यकर्ताओं ने किया थाने का घेराव

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Wed, 15th Dec 2021, 7:48 AM IST
  • कोर्ट के आदेश पर शांति भंग के मामले में आरोपित समाजवादी पार्टी के लखनऊ नगर सचिव विवेक सोनकर मोंटू को मंगलवार रात महानगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद सपा नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित के नेतृत्व में पार्टी के नगर उपाध्यक्ष नवीन धवन, बंटी समेत कई सपा कार्यकर्ताओं ने महानगर थाने का घेराव किया.
लखनऊ सपा नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने महानगर थाने का किया घेराव

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोर्ट के आदेश पर शांति भंग के मामले में आरोपित समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और नगर सचिव विवेक सोनकर मोंटू को मंगलवार रात महानगर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. जिसकी सूचना पर लखनऊ नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित के नेतृत्व में पार्टी के नगर उपाध्यक्ष नवीन धवन, बंटी समेत तमाम सपा कार्यकर्ताओं ने महानगर थाने घेराव किया. इस दौरान उन्होंने मौजूदा सरकार के रवैये पर कई सवाल खड़े किए और पुलिस व योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट क्षेत्र के महानगर थाने पर धरने के दौरान नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज लखनऊ महानगर थाने में सपा लखनऊ के नगर सचिव विवेक सोनकर को जबरदस्ती पुलिस ले आई है. जिसके बाद सपा कार्यकर्ताओं ने यहां आकर पुलिस अधिकारियों से बात करने की कोशिश की मगर कोई थाने की पुलिस सुनने को तैयार नहीं है. इसलिए मजबूर होकरसपा कार्यकर्ताओं को यहां धरना देना पड़ रहा है. आगे उन्होंने कहा कि हम लोगों ने थाने का घेराव किया है. जिस तरीके से चुन-चुन कर सपा कार्यकर्ताओं का उत्पीड़न योगी सरकार के द्वारा पुलिस कर रही है. उसका हम सब विरोध करेंगे और किसी भी हाल में सरकार का उत्पीड़न सहन नहीं करेंगें. मजबूती के साथ संघर्ष करेंगे और अपने कार्यकर्ता को इस थाने से छुड़ाकर के ही हम लोग यहां से जाएंगे. अपनी मांगों पर सपा कार्यकर्ता देर रात थाने पर विवेक सोनकर को छुड़वाने के लिए अड़े रहे

लखनऊ नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित के नेतृत्व में महानगर थाने का घेराव (फाइल फोटो: मुनव्वर आलम कुरैशी की फेसबुक वॉल से)

अखिलेश यादव का ऐलान, यूपी में सपा सरकार 3 महीने के अंदर कराएगी जातीय जनगणना

नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित ने थाना अधिकारियों से बात की तो उन्होंने बताया कि कोर्ट के आदेश पर धारा 151 के वारंट के तहत विवेक सोनकर को गिरफ्तार किया गया है. जिसके बाद अध्यक्ष ने कहा कि पूरे लखनऊ में धारा 151 में वारंट डेढ़ हजार लोगों पर है लेकिन लखनऊ की पुलिस उनकी गिरफ्तारी नहीं करती है. मगर योगी सरकार के इशारे पर सपा कार्यकर्ताओं का लखनऊ पुलिस उत्पीड़न कर रही है. लखनऊ महानगर की ओर से सुशील दीक्षित ने योगी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि् पार्टी के किसी भी कार्यकर्ता को पूरे लखनऊ में किसी भी पुलिस के आदमी द्वारा जबरदस्ती परेशान किया तो हम लोग थाने का घेराव करेंगे. उसके विरौध में धरना प्रदर्शन करेंगे.

सूत्रों से खबर मिली की नगर अध्यक्ष सुशील दीक्षित के नेतृत्व में महानगर थाने का जबरदस्त तरीके से घेराव करने पर नगर सचिव विवेक सोनकर मोंटू को देर रात महानगर थाने की पुलिस ने छोड़ दिया.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें