जेल से यूपी चुनाव लड़ेंगे सपा सांसद आजम खान, अब्दुल्ला का भी इस सीट से टिकट फाइनल !

Smart News Team, Last updated: Tue, 18th Jan 2022, 8:06 PM IST
  • जेल में बंद सपा सांसद आजम खान यूपी चुनाव में रामपुर शहर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं, जबकि हाल ही में बाहर आए उनके बेटे अब्दुल्ला आजम स्वर टांडा सीट से अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के टिकट से अपनी दावेदारी ठोकेंगे.
फोटो- सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ सांसद आजम खान

लखनऊ. जेल में बंद सपा सांसद आजम खान भी यूपी चुनाव 2022 लड़ने की तैयारी में हैं. सूत्रों की मानें तो आजम खान जेल से ही चुनाव लड़ सकते हैं. आजम खान को रामपुर शहर सीट से प्रत्याशी बनाया जाएगा. हालांकि, ये भी कहा जा रहा है कि वे चुनाव से पहले जमानत पर बाहर भी आ सकते हैं. वहीं हाल ही में जेल से बाहर आए उनके बेटे अब्दुल्ला आजम पहले ही साफ कर चुके हैं कि वे चुनाव लड़ेंगे. कहा जा रहा है कि अब्दुल्ला आजम को अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी स्वार विधानसभा से ही उम्मीदवार बना सकती है.

गौरतलब है कि जेल से छूटने के बाद आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम ने अखिलेश यादव से मुलाकात की और सपा अध्यक्ष के साथ एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी शामिल हुए. जहां अब्दुल्ला आजम ने कहा कि जो पार्टी कहेगी वे उसे मानेंगे. प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद से ही कयास थे कि सपा अब्दुल्ला आजम को स्वार सीट से उतार सकती है. इसी सीट से अब्दुल्ला आजम 2017 में चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे. हालांकि, उम्र को लेकर विवाद के बाद कोर्ट के आदेश पर उनकी विधानसभा से सदस्यता रद्द कर दी गई थी.

अखिलेश की सपा का UP में 300 यूनिट मुफ्त पाएं नाम लिखाएं अभियान 19 जनवरी से शुरू

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी ने आजम और उनके बेटे अब्दुल्ला के चुनाव लड़ने की खबरों को लेकर अखिलेश यादव पर निशाना साधा है. भाजपा प्रवक्ता शलभमणि त्रिपाठी ने कहा कि सपा सिर्फ उन्हीं लोगों को टिकट दे रही जो या तो जेल में बंद हैं या जमानत पर बाहर हैं. त्रिपाठी ने कहा कि जिन लोगों को योगी आदित्यनाथ सरकार ने जेल में डाला उन्हें टिकट देकर सपा ने साबित कर दिया कि वे गुंडों और दंगाइयों के साथ हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें