सपा महिला विंग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, जूही सिंह बनी अध्यक्ष

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 24th Oct 2021, 11:22 PM IST
  • यूपी विधानसभा चुनाव से पहले अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी की महिला सभा की कार्यकारिणी की घोषणा कर दी है. 45 सदस्यीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जूही सिंह को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई है. इससे पहले सपा छात्रसभा की भी राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा कर चुकी हैं.
सपा महिला विंग की राष्ट्रीय कार्यकारिणी घोषित, जूही सिंह बनी अध्यक्ष (पीटीआई)

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले समाजवादी पार्टी अपना संगठन मजबूत करने में लगी है. जिसके चलते सपा लगातार विभिन्न प्रकोष्ठों की कमेटी का गठन कर चुनाव के लिए टीम तैयार कर रही है. विगत दिनों पर छात्रसभा की कार्यकारिणी की घोषणा करने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सपा की महिला सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की भी घोषणा कर दी. अखिलेश यादव ने जूही सिंह को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपते हुए महिला सभा की अध्यक्ष बनाया. साथ ही 45 राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सूची भी जारी की गई है.

इनको मिली महासचिव और सचिव की जिम्मेदारी

जारी लिस्ट के अनुसार, महासचिव पद पर 4 को मनोनीत किया गया है, जिसमें निधि यादव, श्रेया वर्मा, रचना सिंह यादव और समीना खालिद शामिल हैं.

राम के सहारे केजरीवाल, 25 अक्टूबर को सरयू आरती में होंगे शामिल, 26 को रामलला के दर्शन

साथ ही सचिव पद पर 22 की नियुक्ति की गई है. जिसमें जेबा रिजवान जहीर, अम्बेश कुमारी, निशा शर्मा, कृष्णा सिंह, राधा यादव, डा. सीमा सिंह पटेल, मीणा तिवारी, जाह्नवी यादव, दीपा यादव, अनीता राकेश पासी, कृति कोल, सय्यद जरीन, सुनीता सिंह, रीना सुभाष पासी, प्रतिभा सिंह, प्रीति सिंह रावत, निशा शर्मा, जेबा यास्मीन, सीमा प्रधान, राजेश कुमारी यादव, शाहिस्ता परवीन, आशालता सिंह और चमन आरा शामिल हैं. कार्यकारिणी में 19 सदस्यों को भी मनोनीत किया गया है.

प्रियंका और राहुल के करीबी कांग्रेस नेता अल्लू मियां रंगदारी के मामले में लखनऊ से गिरफ्तार

बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में 72 सदस्यीय कार्यकारिणी की भी घोषणा कर चुकी है. जिसमें 24 सचिव और 40 सदस्य मनोनीत किए गए हैं. इस लिस्ट में पार्टी ने सभी वर्गों को साधने का प्रयास किया है. मुख्य तौर पर डॉ. फिदा हुसैन, जयशंकर पांडे और जगपाल दास गुर्जर को उपाध्यक्ष, राजकुमार मिश्रा को कोषाध्यक्ष और राज नारायण बिंद को प्रमुख महासचिव पद पर मनोनीत किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें