BJP सरकार पर किसानों को भरोसा नहीं, मंडी बेच दी, कितनों की जान गई: अखिलेश यादव

Smart News Team, Last updated: Mon, 4th Jan 2021, 5:52 PM IST
  • बीजेपी पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव ने कहा बीजेपी सरकार से किसानों का भरोसा उठ गया है, बीजेपी सरकार ने मंडी बेच दी, किसानो ने आत्महत्या कर ली, आंसू गैस के गोले दागे गए
BJP सरकार पर किसानों को भरोसा नहीं, मंडी बेच दी, कितनों की जान गई: अखिलेश यादव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव ने किसान आंदोलन को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोला है. अखिलेश यादव ने कहा कि BJP की सरकार पर किसानों को बिल्कुल भरोसा नहीं है. मंडी बंद कर दी, मंडी बेच दी, कितने किसानों पर आंसू गैस के गोले चलाए गए, कितनों की हत्या हो गई, कितनों ने आत्महत्या कर ली और कितनों की जानें चली गई लेकिन सरकार को परवाह नहीं है.

इससे पहले भी अखिलेश यादव ने आंदोलनरत किसानों की मौत पर भी बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था. अखिलेश यादव ने कहा था कि किसान अपने भविष्य को बचाने के लिए अपनी जान दे रहा है लेकिन बीजेपी सरकार बेतुके तर्कों और झूठे तथ्यों से काले तीन काले कृषि-क़ानून थोपना चाहती है. किसानों की मृत्यु के लिए BJP दोषी है.

 

BJP कि वैक्सीन वाले बयान पर दी सफ़ाई

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने वैक्सीन को लेकर दिए अपने बयान पर सफाई देते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि मैंने या समाजवादी पार्टी ने कभी विशेषज्ञों, शोधकर्ताओं या वैज्ञानिकों से सवाल नहीं किया. यदि कहीं कुछ संदेह हैं, तो स्पष्ट करना सरकार की जिम्मेदारी है.

निरक्षर माता-पिता के बच्चों को मिलेगी स्कॉलरशिप में प्राथमिकता

वैक्सीन को लेकर अखिलेश ने BJP से किया सवाल

अखिलेश यादव ने कहा कि हम जानना चाहते हैं कि गरीबों को टीका कब मिलेगा? मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि उन्हें गरीबों को टीका देने में कितना समय लगेगा और क्या यह मुफ्त होगा या नहीं ? आपको बता दें कि DG ICMR भारत बायोटेक की कवेक्सिन और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की वैक्सिन कोविशील्ड की इमरजेंसी (आपातकाल) इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है, एक डोज (खुराक) की कीमत लगभग 200 रुपए होगी, और आने वाले 10 से 15 दिनों में ये उम्मीद की जा रही है, की कोरोना वैक्सिन सभी के लिए अस्पतालों में उपलब्ध होगा.

निवेश मित्र पोर्टल से जुड़े 10 नए विभाग, बढ़ीं 166 ऑनलाइन सेवाएं

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें