अपर्णा को शुभकामनाएं, आजमगढ़ की जनता से पूछकर लड़ूंगा चुनाव : अखिलेश यादव

Jayesh Jetawat, Last updated: Wed, 19th Jan 2022, 3:58 PM IST
  • मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने पर अखिलेश यादव ने उन्हें शुभकामनाएं दी हैं. अखिलेश ने कहा कि वे आजमगढ़ की जनता से पूछकर विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बुधवार को कहा कि मुलायम सिंह यादव ने अपर्णा को बहुत समझाया, मगर वे नहीं मानीं और बीजेपी में शामिल हो गई हैं. अखिलेश यादव ने अब अपर्णा को शुभकामनाएं दी हैं. अखिलेश ने कहा कि वे आजमगढ़ से सांसद हैं, इसलिए वहां की जनता से पूछकर ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

मीडिया से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव से पूछा गया कि क्या अपर्णा टिकट नहीं मिलने पर सपा छोड़कर गईं? इस पर उन्होंने कहा कि सपा और रालोद गठबंधन में अभी पूरे टिकट बंटे नहीं हैं. टिकट किसे मिलेगा और किसे नहीं ये आंतरिक रिपोर्ट और जनता के मन पर निर्भर होता है. अपर्णा यादव सपा छोड़कर बीजेपी में गई तो ये अच्छा बात है. इससे समाजवादी विचारधारा का विस्तार हो रहा है. बीजेपी तक समाजवादी विचारधारा पहुंच गई है. गठबंधन में सभी को टिकट मिल पाना संभव नहीं है. इसलिए नेताओं को गठबंधन धर्म का पालन करना चाहिए.

Video: सपा में शामिल हुए इमरान मसूद का छलका दर्द, कहा- कुत्ता बना दिया

समाजवादी पेंशन की होगी वापसी

अखिलेश यादव ने बुधवार को ऐलान किया कि अगर आगामी विधानसभा चुनाव में सपा गठबंधन की सरकार बनती है, तो यूपी में समाजवादी पेंशन योजना को फिर से लागू करेंगे. पूर्ववर्ती सपा सरकार में ये पेंशन सालाना 6000 रुपये दी जाती थी, लेकिन इस बार 18000 रुपये देंगे. इसके अलावा सपेरों के लिए एक्सप्रेसवे के किनारे स्नेक चारमर्स विलेज बनाएंगे.

अगर सपा के लोग बीजेपी के टच में तो बीजेपी के लोग भी सपा के टच में

अखिलेश ने अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि अगर सपा के कुछ लोग बीजेपी के टच में हैं, तो बीजेपी के लोग भी सपा के टच में हैं. हालांकि, अखिलेश पहले ही कह चुके हैं कि अब बीजेपी से वे किसी भी नेता को अपनी पार्टी में शामिल नहीं करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें