अखिलेश यादव ने CM योगी को बताया बाहरी, मुख्यमंत्री से पूछा DNA का फुल फार्म

Smart News Team, Last updated: 20/02/2021 07:28 PM IST
  • अखिलेश यादव ने कहा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के रहने वाले नही हैं, वह दूसरे प्रदेश से आये हैं लेकिन फिर भी यहां की जनता ने उन्हें स्वीकार किया है और प्रदेश की जनता को उन्हें धन्यवाद देना चाहिये. 
अखिलेश यादव ने CM योगी को बताया बाहरी, मुख्यमंत्री से पूछा DNA का फुल फार्म ( फाइल फोटो )

लखनऊ: अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में सामाजवादी पार्टी कार्यालय पर नए सदस्यों की ज्वाइनिंग के दौरान कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के रहने वाले नही हैं, वह दूसरे प्रदेश से आये हैं लेकिन फिर भी यहां की जनता ने उन्हें स्वीकार किया है और प्रदेश की जनता को उन्हें धन्यवाद देना चाहिये. अखिलेश ने कहा, मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि अन्नदाता की खुशहाली दलालों को रास नहीं आ रही है, इतना बड़ा झूठ कोई सदन में कैसे बोल सकता है. मै मुख्यमंत्री से पूछना चाहता हूं, की उन्होंने कितने किसानों की फसा एमएसपी पे खरीदी है.

उन्होंने कहा, मै उनसे जानना चाहता हूं कि क्या उनकी सरकार गोरखपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, संतकबीर नगर, बस्ती, गोंडा और फैजाबाद जिलों में किसानों को धान पर न्यूनतम समर्थन मूल्य दिला पाई है. पुरेउत्तर प्रदेश में किस किसान को कितनी एमएसपी मिली, ये मुख्यमंत्री को बताना चाहिए. गौरतलब है कि शुक्रवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था, अन्‍नदाता किसान को धोखा देकर 'दलाली' करने वाले लोग आज जरूर इस बात को लेकर चिंतित हैं कि पैसा सीधे उनके (किसानों) खातों में क्‍यों जा रहा है. आज तो पर्ची भी किसानों के स्‍मार्ट फोन पर प्राप्‍त हो रही है. घोषित 'दलाली' का जो जरिया था वह भी समाप्‍त हो गया है.

लखनऊ में बिल्डर्स से होने वाली परेशानियों से मिलेगा छुटकारा, सुपर 10 टीम तैयार

मुख्‍यमंत्री ने शुक्रवार को सदन का बहिष्कार कर रहे सदस्‍यों की ओर इशारा करते हुए कहा था' ये है वास्‍तविकता, ये है सच्‍चाई-ये सच्‍चाई इस बात को बताती है कि प्रतिपक्ष का हमारे अन्‍नदाता किसानों से कोई लेना देना नहीं है. अखिलेश ने शनिवार को पत्रकार वार्ता में कहा, मुख्यमंत्री उप्र के रहने वाले नही है, वह दूसरे प्रदेश से आये हैं लेकिन फिर भी यहां की जनता ने स्वीकार किया है और उन्हें प्रदेश की जनता को धन्यवाद देना चाहिये.

ग्रामीण क्षेत्रों में 58 हजार बीसी सखी रखने वाला यूपी बना पहला राज्य

अखिलेश यादव की CM योगी को से पूछ डाला डीएनए का फुल फार्म

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भाजपा और CM योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला है. अखिलेश यादव ने कहा कि जैसा योगी आदित्यनाथ सदन में या मंचों से बोलते हैं वह भाषा एक मुख्यमंत्री की नहीं हो सकती. अखिलेश ने कहा कि इनके डीएनए में विभाजन है अगर वह डीएनए का फुलफार्म बता दें तो हम जान जाएंगे की वो सीएम हैं.

तमिलनाडु सरकार के इस बड़े फैसले के बाद मायावती ने UP सरकार पर साधा निशाना

अखिलेश ने ये बातें शनिवार को लखनऊ में पार्टी कार्यालय पर नए सदस्यों की ज्वाइनिंग के दौरान कहीं. सदस्यता ग्रहण करने के बाद 3 पुस्तकों डिसीजन, संग अदा के गाता चल, शीशा और पत्थर किताबों का विमोच भी किया गया. अखिलेश ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ विकास पर कम बोलते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें