AKTU ने एसईई कांउसलिंग के कार्यक्रम में किया फेरबदल

Smart News Team, Last updated: Fri, 6th Nov 2020, 10:16 AM IST
  • AKTU ने राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) की काउंसलिंग में गुरुवार को बदलाव किया है. संशोधित कार्यक्रम के तहत छात्रों को अब 21 से 24 नवम्बर के बीच आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा.
डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय

लखनऊ: डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (एकेटीयू- AKTU ) ने राज्य प्रवेश परीक्षा (एसईई) की काउंसलिंग में गुरुवार को बदलाव किया है. काउंसलिंग के दूसरे चरण के नतीजे शुक्रवार को जारी किए जाएंगे. एमसीसी ने कहा है कि नीट यूजी काउंसलिंग 2020 के राउंड-1 के सीट आवंटन प्रक्रिया में देरी होगी. रिजल्ट की घोषणा से जुड़े अपडेट्स के लिए वेबसाइट चेक करते रहें.

इसके अलावा, काउंसलिंग प्रक्रिया में शामिल होने के समय में परिवर्तन किया गया है. संशोधित कार्यक्रम के तहत छात्रों को अब 21 से 24 नवम्बर के बीच आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा. प्रवेश समन्वयक प्रो. विनीत कंसल ने बताया कि छात्रों की सहूलियत को देखते हुए यह परिवर्तन किए गए हैं. गुरुवार देर शाम तक करीब 5 हजार नए पंजीकरण कराए गए थे. नीट काउंसलिंग के पहले राउंड के रिजल्ट में थोड़ी देरी होगी.

यूपी: अब 108 एम्बुलेंस होगी सामने, फिर भी मरीजों को मदद की उम्मीद नहीं

नए कार्यक्रम के तहत तीसरे चरण की काउंसलिंग अब 10 नवम्बर को शुरू की जाएगी. खाली सीट पर दाखिले के लिए आगामी 26 नवम्बर से स्पेशल राउंड होगा. इसमें, सरकारी कॉलेजों की खाली सीटों को भी शामिल किया जाएगा. पांच दिसम्बर तक इन पर आवंटन किया जाएगा.

CM योगी ने राज्य कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा, दिवाली पर 15 लाख लोगों को बोनस

बता दें कि नीट परीक्षा देश भर में 13 सितंबर को आयोजित हुई थी. इस परीक्षा के लिए कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. इनमें से 85 फीसदी से 90 फीसदी परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें