देखें सीरियल ब्लास्ट से यूपी को दहलाने की तैयारी करने वाले आतंकियों के फोटो

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 7:17 PM IST
  • यूपी एटीएस ने लखनऊ में आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है. एटीएस ने छापेमारी कर दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. आतंकियों के पास से विस्फोटक और कूकर बम बरामद हुए हैं. यूपी पुलिस ने  प्रदेश के कई शहरों में हाई अलर्ट जारी किया हुआ है.
घर के बाहर तैनात एटीएस

लखनऊ. राजधानी लखनऊ से सुरक्षा एजेंसी एटीएस ने काकोरी थाना क्षेत्र की सीतेबिहार कॉलोनी से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. यूपी एटीएस ने दावा किया है की आतंकी लखनऊ के भीड़ वाले इलाकों में आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे. साथ ही प्रदेश के कई शहरों में भी ब्लास्ट की योजना बना रहे थे. गिरफ्तार आतंकी मिन्हाज़ और मसीरुद्दीन से भारी मात्रा में विस्फोटक और कूकर बम बरामद हुए. 

एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार के मुताबिक यूपी एटीएस ने एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है.एटीएस की टीम ने गजवत-उल-हिन्द से जुड़े दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है. आतंकियों से कैश और विस्फोटक बरामद हुआ है. यूपी के कई अन्य शहरों में भी छापेमारी की गई है. यूपी एटीएस को संदिग्ध आतंकियों के छुपे होने जानकारी मिली थी. इस आतंकवादी गिरोह में लखनऊ, कानपुर के इनके अन्य साथी भी शामिल हैं. 

गिरफ्तार आतंकी मिन्हाज़ और मसीरुद्दीन

लखनऊ: चुनाव से पहले UP में ब्लास्ट की तैयारी में थे आतंकी, कई नेता निशाने पर

एटीएस के अनुसार, शुरूआती पूछताछ में पता चला है की दोनों आतंकी बीजेपी के सांसद और बीजेपी के कई वरिष्ठ नेताओं को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे. पिछले एक सप्ताह पहले संदिग्ध लोगों की छिपे होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद एटीएस लगातार आरोपियों पर नज़र बनाये हुई थी. जिस घर से दोनों आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है, उनके साथ पांच लोग और रह रहे थे. जो अभी भी फरार चला रहे हैं. लखनऊ कमिश्नरेट इलाके के साथ-साथ हरदोई, सीतापुर, बाराबंकी, उन्नाव एवं रायबरेली के अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भी अलर्ट जारी किया गया है.

लखनऊ में आतंकी होने की सूचना से हड़कंप, पुलिस व ATS की टीम ने अपने घेरे में लिया

एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया है की उमर हलमंडी नामक हैंडलर को भारत में आतंकवादी गतिविधियों को संचालित करने के लिए निर्देश दिए गए थे. उमर हलमंडी पाकिस्तान और अफगानिस्तान बॉर्डर क्षेत्र से आतंकवादी गतिविधियां चलाता है. उमर हलमंडी द्वारा भारत में आतंकियों की भर्ती करने और उन्हें रेडिक्लाइज करने का काम किया जा रहा था. उसने कुछ जिहादी प्रवृत्ति के लोगों को लखनऊ में चिन्हित कर अल-कायदा के मॉड्यूल को खड़ा किया. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें