कोरोना काल में महिलाओं में बढ़ा तनाव, नवाबों के शहर में खूब पी रहीं शराब

Smart News Team, Last updated: Fri, 15th Jan 2021, 7:20 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में महिलाओं के बीच शराब का चलन खूब बढ़ रहा है. महिलाएं शराब की दुकानों से दारू खरीदती हुई नजर आ रही हैं. मनोवैज्ञानिकों के अनुसार, कोरोना काल के तनाव की वजह से महिलाओं में शराब पीने का चलन बढ़ रहा है.
कोरोना की वजह से लखनऊ में महिलाओं में शराब का चलन बढ़ रहा है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. नवाबों के शहर लखनऊ में महिलाएं भी खूब शराब पी रही हैं. शहर में शराब की कई दुकानों में महिलाएं शराब खरीदते हुए दिखाई दे जाती हैं. लखनऊ के शॉपिंग मॉल में और कॉलेजों के आसपास की दुकानों में महिलाएं बिना झिझक के शराब खरीद रही हैं. बताया जा रहा है कि कोरोना काल के तनाव से भी महिलाओं क ये लत लगी है. आपको बता दें कि 2020 में बियर की डेढ़ करोड़ की कैन बिक गईं.

इस बारे में शराब दुकानदार एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैया लाल ने कहा कि वोदका और वाइन की भी सभी जगहों पर डिमांड हो रही है. ग्राहकों में महिलाएं भी बढ़ रही है. वहीं आबकारी अधिकारी प्रवीण कुमार ने कहा कि कोरोना के शुरुआती दौर के बाद से शराब की बिक्री लगातार रफ्तार पकड़ रही है.

लखनऊ में योगी सरकार लगाएगी रोजगार मेला, मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी का मौका

लखनऊ के बड़े रेस्टोरेंट के बार टेंडर अमन ने कहा कि लखनऊ में बड़ी संख्या में  श्महिलाएं शराब की शौकीन हैं. हमारे यहां आने वाली अधिकांश महिलाएं वोदका, वाइन या बियर पसंद करती है. उन्होंने कहा कि वोदका की डिमांड सबसे अधिक रहती है और लगातार इसमें इजाफा हो रहा है. वहीं हजरतगंज बार संचालक ने कहा कि सर्दियों में महिलाएं शराब अधिक पसंद करती हैं.

कृषि कानून पर फिर बोले अखिलेश- BJP सरकार के कानून से गरीब किसान हो जाएगें बर्बाद

शॉपिंग मॉल में शराब की दुकान संचालक रोहित ने कहा कि आमतौर पर पहले महिलाएं शराब की दुकानों से दूरी बनाकर रखती थी लेकिन अब ऐसा नहीं है. हमारे यहां आने वाले दस ग्राहकों में से चार महिलाएं होती हैं. रोहित ने बताया कि जब से सरकार ने शॉपिंग मॉल में शराब बेचने की अनुमति दी है, तब से महिलाएं खुद यहां आकर शराब खरीदने में संकोच नहीं करती हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें