लखनऊ अस्पतालों में अलर्ट जारी, कल ओपीडी रहेंगे बंद, इमरजेंसी में मिलेगा इलाज

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 22nd Feb 2022, 4:46 PM IST
  • उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के चुनाव के चलते लखनऊ के अस्पतालों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिसके तहत कल सभी ओपीडी बंद रहेंगे, केवल इमरजेंसी इलाज ही मिल पाएगा. डॉक्टर-कर्मचारियों की टीम मरीजों को इजाज मुहैया कराएंगे.
lucknow hospital (तस्वीर-साभार सोशल मीडिया)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के लिए कल यानी 23 फरवरी को मतदान होना है. चौथे चरण के लिए होने वाले मतदान के चलते सार्वजनिक अवकाश रहेगा. इसके लिए राजधानी लखनऊ के अस्पतालों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है. जिसके तहत कल सभी ओपीडी बंद रहेंगे, केवल इमरजेंसी इलाज ही मिल पाएगा. डॉक्टर-कर्मचारियों की टीम मरीजों को इजाज मुहैया कराएंगे.

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यूपी चुनाव के लिए वोटिंग की वजह से बुधवार को पीजीआई, केजीएमयू, लोहिया संस्थान, रानी लक्ष्मीबाई, बलरामपुर, डफरिन, झलकारीबाई, सिविल व लोकबंधु समेत सभी अस्पतालों की ओपीडी सेवाएं बंद रहेंगी.

UPTET Result 2022: इंतजार हुआ खत्म, कल जारी होगा आंसर की, चेक करें रिजल्ट डेट

इमरजेंसी सेवाएं रहेंगी चालू

हालांकि, अलर्ट में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि इमरजेंसी सेवा नहीं रुकेगी. वोटिंग के बीच भी इमरजेंसी सेवाएं पूरी तरह से चालू रहेगी. वहीं इमरजेंसी ऑपरेशन थियेटर भी चालू रहेंगे. लोहिया संस्थान के सीएमएस डॉ. राजन भटनागर ने बताया कि कोविड कंट्रोल रूम चालू रहेगा. इसके अलावा ओपीडी सेवा आधी क्षमता के साथ चलेंगी.

डायलिसिस यूनिट सेवा बंद रहेगी

बलरामपुर के सीएमएस डॉ. जीपी गुप्ता गुप्ता ने बताया कि बुधवार को चुनाव के मद्देनजर ओपीडी सेवाएं और डायलिसिस यूनिट सेवा बंद रहेगी. वहीं डॉक्टर ऑन कॉल ड्यूटी पर रहेंगे. लोकबंधु अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अजय शंकर त्रिपाठी के मुताबिक ओपीडी सेवा बंद रहेगी.

यात्रियों की बढ़ी परेशानी! गोरखपुर-ऐशबाग ट्रेन 25 से 28 फरवरी तक रहेगी रद्द

23 फरवरी को चौथे चरण में मतदान

बता दें कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी होगा. सोमवार 21 फरवरी कोइस चरण के लिए प्रचार थम गया है. चौथे चरण में 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. इस चरण में कुल 624 उम्मीदवार मैदान में हैं. इस चरण में 2.13 लाख मतदाता 624 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें