उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर सभी प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 05:21 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की 10 राज्यसभा सीटों पर चुनाव के लिए हुए नामांकन के बाद सोमवार को सभी 10 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए. इनमें 8 भाजपा, 1 सपा और 1 बसपा के उम्मीदवार शामिल हैं.
उत्तर प्रदेश से 10 राज्यसभा प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर राज्यसभा चुनाव के लिए हुए नामांकन के बाद सोमवार को सभी 10 उम्मीदवार निर्विरोध चुन लिए गए. सोमवार को नाम वापस लेने की अवधि खत्म होते ही चुनाव अधिकारी ने प्रत्याशियों के निर्विरोध निर्वाचित होने की घोषणा की. इनमें 8 भाजपा, 1 सपा और 1 बसपा के उम्मीदवार शामिल हैं.

उत्तर प्रदेश की इन सीटों से राज्यसभा पहुंचे लोगों में बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, अरुण सिंह, पूर्व डीजीपी बृजलाल, नीरज शेखर, हरिद्वार दुबे, गीता शाक्य, बीएल शर्मा और सीमा द्विवेदी शामिल हैं. वहीं एक सीट समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव और एक सीट बहुजन समाज पार्टी के रामजी गौतम के खाते में गई है.

रोजगार देने के नाम पर युवाओं से ठगी, 13 निजी कंपनियों को किया ब्लैकलिस्ट

गौरतलब है कि राज्यसभा में अभी भाजपा के पास 86 सांसद हैं. आगामी 25 नवंबर तक भाजपा के 3 सांसदों का कार्यकाल पूरा हो रहा है. ऐसे में यूपी से 8 सांसदों के राज्यसभा पहुंचने के बाद उच्च सदन में भाजपा की सदस्य संख्या 86 से बढ़कर 91 हो गई है. आपको बता दें कि राज्यसभा में कुल सीटें 245 हैं जिनमें से 12 सीटों पर राष्ट्रपति सदस्यों को नामांकित करते हैं. बाकी सीटों पर चुनाव होता है.

सपा में शामिल हुईं अन्नू टंडन, अखिलेश बोले- प्रदेश को बड़े बदलाव की जरूरत

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें