पीजीआई के कोविड अस्पताल के सभी कोरोना वार्ड आईसीयू में तब्दील

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 02:11 PM IST
  • लखनऊ में पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल के सभी बेड आईसीयू में तब्दील कर दिए गए हैं. प्रदेश के सभी कोविड अस्पतालों में सबसे ज्यादा आईसीयू बेड अब पीजीआई में हो गए हैं.
फाइल फोटो

लखनऊ: कोरोना के बढ़ते गंभीर मरीजों के मद्देनजर पीजीआई के राजधानी कोविड अस्पताल के सभी बेड आईसीयू में तब्दील कर दिए गए हैं. अस्पताल की क्षमता 210 बेड से बढ़ाकर 316 कर दी गई है. प्रदेश के सभी कोविड अस्पतालों में सबसे ज्यादा आईसीयू बेड अब पीजीआई में हो गए हैं.

अस्पताल के हर बेड पर ऑक्सीजन व मॉनीटर की सुविधा उपलब्ध है. गंभीर मरीजों के लिए बाई पेप, इंफ्यूजन मशीन व वेंटिलेटर उपलब्ध है. अस्पताल में सुविधाएं और संसाधन बढ़ने से गंभीर मरीजों के ठीक होने की दर से इजाफा हुआ है. पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमान ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 100 आईसीयू बेड बढ़ाए गए हैं. वार्ड में इंफ्यूजन मशीन व वेंटिलेटर लगाए गए हैं.

एसआईटी ने विकास दुबे गैंग की 150 करोड़ की संपत्तियों का लगाया पता

अस्पताल के आइसोलेशन और हाई डिपेंडेंसी यूनिट वार्ड को आईसीयू में तब्दील कर दिया गया है ताकि मरीज को अचानक सांस व अन्य दिक्कत होने पर ऑक्सीजन आदि सुविधाएं मुहैया करायी जा सके.

अखिलेश ने BJP सरकार पर साधा निशाना, कहा- भाजपा सरकार जश्नों की खुमारी में डूबी

वहीं आईसीयू प्रभारी डॉ. देवेंद्र गुप्ता बताते हैं यहां भर्ती सभी मरीजों की स्क्रीनिंग होती है. मरीज के घर वालों से डॉक्टर संपर्क में रहते हैं. उनकी तबीयत के बारे में जानकारी दी जाती है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें