वरिष्ठ वकील जफरयाब जिलानी को अस्पताल से मिली छुट्टी, ब्रेन सर्जरी रही सफल

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Jun 2021, 12:10 AM IST
  • ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी को अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. ब्रेन सर्जरी कर डॉक्टरों ने सिर से खून के जमे थक्कों को भी निकाल दिया है.
ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी को अस्पताल में छुट्टी मिली.

लखनऊ. ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव व वरिष्ठ अधिवक्ता जफरयाब जिलानी सिर में गंभीर चोट लगने के कारण काफी समय से मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती थे. डॉक्टरों का कहना है कि उन्होंने ऑपरेशन कर खून का जमा थक्का हटा दिया. साथ ही ब्रेन सर्जरी भी सफल रही अब वह ठीक हैं. जिसके बाद उन्हें हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

बता दें कि जफरयाब जिलानी 20 मई की शाम को अपने घर की सीढ़ियों से गिर गए थे जिससे उनके सिर में गंभीर चोट लग गई थी. ऊंचाई से गिरने की वजह से दिमाग मे खून के थक्के जमा हो गए थे. उन्हे कोमा की स्थिति में उसी दिन रात आठ बजे मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. स्थिति गंभीर होने के चलते उन्हें तुरंत आइसीयू में रखकर इलाज शुरू किया गया था.

न्यूरोलॉजी विभाग के डॉ. रवि शंकर व उनकी टीम ने तुरंत उनकी जांच शुरू की. सीटी स्कैन में पता चला कि उनके दिमाग के अगले हिस्से में खून का थक्का जमा हुआ था. साथ ही जफरयाब जिलानी कोरोना संक्रमित भी पाए गए थे. 

गोमती नदी के दोनों किनारों पर दिवाली तक शुरू होगा ग्रीन कॉरिडोर का निर्माण

जफरयाब जिलानी को 14 जून को दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस बार पेट में ब्रेन की हड्डी प्रत्यारोपित की गई थी. उसे ऑपरेशन कर निकाल कर दोबारा सिर में लगाई गई. डॉक्टरों ने सफल ऑपरेशन कर खून का थक्का भी हटा दिया. अब वह ठीक हैं. जिसके बाद उन्हें आज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें