UP में पहली से 12 वीं तक के सभी स्कूल बंद 10 मई तक बंद, नहीं होंगी ऑनलाइन क्लास

Smart News Team, Last updated: Sat, 1st May 2021, 11:58 AM IST
  • यूपी में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर प्रदेश सरकार ने आदेश जारी किया है कि कक्षा एक से 12वीं तक के सभी स्कूल-कॉलेज 10 मई तक बंद रहेंगे.
UP में पहली से 12 वीं तक के सभी स्कूल बंद 10 मई तक बंद, नहीं होंगी ऑनलाइन क्लास

लखनऊ। यूपी में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के कारण उत्तर प्रदेश सरकार ने कक्षा एक से 12वीं तक के सभी स्कूलों में 10 मई तक बंद रखने के लिए आदेश जारी किया है. स्कूलों के साथ साथ कोचिंग संस्थाएं भी बंद रहेंगी और सभी स्कूल और कोचिंग की ऑनलाइन कक्षाओं को भी स्थगित रखने का आदेश दिया गया है. इसके अलावा इस शुक्रवार से रात आठ बजे से लेकर मंगलवार सुबह सात बजे तक के साप्ताहिक कर्फ्यू को लागू करने के निर्देश दिए गए हैं.

इस आदेश में कहा गया है कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान औद्योगिक गतिविधियां आम तौर पर संचालित होती रहेंगी. टीकाकरण के लिए आने जाने वाले लोगों को भी छूट दी जाएगी. इसके अलावा सिर्फ जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी. बहुत ज़रूरी होने पर पास जारी किया जा सकता है.

पत्रकार की मौत, परिवार ने छोड़ा लावारिस, पुलिस वालों ने किया अंतिम संस्कार

कोरोना नियंत्रण टीम के साथ हुई बैठक में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की आपूर्ति और बेहतर किए जाने की आवश्यकता है. लागातर प्रयासों से आज प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में ऑक्सीजन की उपलब्धता कराई जा रही है. लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी जैसे अधिक संक्रमण वाले जिलों में स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है. आगरा के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं. इसी प्रकार, बलिया, चंदौली, अमरोहा, बिजनौर, लखीमपुर, बहराइच जैसे जिलों की ओर विशेष ध्यान दिए जाने की आवश्यकता है. इन्हें संबंधित मंडलों से आपूर्ति कराई जाए.

लखनऊ: 1 मई को 10 अस्पतालों में लगेगी 18 साल से ज्यादा के 3 हजार लोगों को वैक्सीन

आदेश में कहा गया कि जरूर न पड़ने पर किसी भी मेडिकल कॉलेज/अस्पताल में ऑक्सीजन का उपयोग न किया जाए. पश्चिम बंगाल के तीन क्षेत्रों और जमशेदपुर से भी आपूर्ति की जा रही है. उद्योग जगत से भी सहयोग मिलने के बाद से दो नई ऑक्सीजन रेल संचालित की जा रही है. ऑक्सीजन टैंकरों की उपलब्धता बढ़ाये जाने के लिए सभी प्रयास किये जा रहे हैं. कोविड कार्य में जरूर के मुताबिक मानव संसाधन की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए. मेडिकल/नर्सिंग/फार्मेसी के अंतिम वर्ष के छात्रों से सहयोग लिया जाए. एक्स आर्मी मैन, सेवानिवृत्त मेडिकल स्टाफ की सेवाएं ली जाएं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें