UP में 26 अप्रैल तक रहेगी शिक्षकों और स्टाफ की छुट्टी, हाई कोर्ट ने दिया आदेश

Smart News Team, Last updated: 19/04/2021 08:45 PM IST
उत्तर प्रदेश में 26 अप्रैल तक निजी और सरकारी सभी स्कूलों के शिक्षक और स्टाफ की छुट्टी रहेगी. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने यह आदेश जारी किया है. इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छूट दी जाएगी.
प्रदेश में 26 अप्रैल तक शिक्षक और स्टाफ की छुट्टी रहेगी.

लखनऊ. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश के सभी शिक्षण संस्थानों को 26 अप्रैल तक बंद करने का आदेश दिया है. हाई कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि 26 अप्रैल तक निजी और सरकारी सभी स्कूलों के शिक्षक और स्टाफ की छुट्टी रहेगी. केवल आवश्यक सेवाओं को भी छूट दी जाएगी.

आपको बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए हाईकोर्ट ने इसी आदेश में प्रयागराज, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर और गोरखपुर में लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी किया है. हाईकोर्ट ने कहा था कि वित्तीय संस्थानों के विभागों, चिकित्सा और स्वास्थ्य सेवाओं, औद्योगिक और वैज्ञानिक प्रतिष्ठानों, नगर पालिका के कार्यों और सार्वजनिक परिवहन सहित आवश्यक सेवाओं को इस दौरान छूट दी जाएगी. हालांकि हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद योगी सरकार ने इसे मानने से इनकार कर दिया है.

केंद्र का बड़ा फैसला, अब 1 मई से 18 साल से ऊपर के लोग भी लगवा सकेंगे कोरोना वैक्सीन

ज्ञात हो कि इससे पहले यूपी सरकार ने 15 मई तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया था. सरकार ने कहा था कि इस दौरान आवश्यकता के अनुसार शिक्षक और अन्य स्टाफ को बुलाया जा सकता है.अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सरकार को 26 अप्रैल तक स्कूलों को पूरी तरह से बंद करने को कहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें