इलाहाबाद HC: आगरा और कानपुर के जिला जज समेत 73 न्यायिक अधिकारियों का ट्रांसफर

Smart News Team, Last updated: Wed, 4th Nov 2020, 8:57 AM IST
  • इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मंगलवार को प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल किया है. जारी अधिसूचना के मुताबिक 73 न्यायिक अधिकारियों का तबादला किया गया है.
इलाहाबाद HC: आगरा और कानपुर के जिला जज समेत 73 न्यायिक अधिकारियों का ट्रांसफर

लखनऊ: इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रशासन ने जिला जजों, अपर जिला जजों और प्रधान न्यायाधीश परिवार न्यायालय सहित अधिकरणों में तैनात न्यायिक अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में मंगलवार को काफी बड़ा फेरबदल किया है. इस संबंध में अधिसूचना जारी कर इसके बारे में जानकारी दी गई.

दरअसल हाईकोर्ट के महानिबंधक अजय कुमार श्रीवास्तव की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार के अनुसार दिनेश चंद्र रावत को भूमि अधिग्रहण अधिकरण लखनऊ से हटाकर कासगंज के जिला जज का पदभार सौंपा गया है. जबकि कासगंज की जिला जज ज्योत्सना सक्सेना को झांसी का जिला जज बनाया गया है. इसके साथ ही झांसी के जिला जज अवनीश सक्सेना को  से पीठासीन अधिकारी भूमि अधिग्रहण अधिकरण इलाहाबाद बनाया गया है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट: बिना धर्म बदले भी शादी करके साथ रह सकते हैं दो लोग

वहीं पीठासीन अधिकारी भूमि अधिकरण इलाहाबाद पद रहे रामेश्वर को गाजीपुर का जिला जज बनाया गया है. जबकि गाजीपुर के जिला जज राघवेंद्र अब हरदोई के जिला जज होंगे. हरदोई के जिजा जज सैयद आफताब हुसैन रिजवी को बलिया का और गजेंद्र कुमार को बलिया के जिला जज के पद से बांदा का जिला जज बना दिया गया है. इसके साथ ही बांदा के जिला जज राधेश्याम यादव बाराबंकी के जिला जज बनाए गए हैं. जिला जज मथुरा साधना रानी ठाकुर अब जिला जज लखीमपुर खीरी, शिवशंकर प्रसाद अब लखीमपुर से पीठासीन अधिकारी भूमि अधिग्रहण अधिकरण गौतमबुद्ध नगर का पदभार संभालेंगे.

हाइप्रोफाइल चोरों के गैंग का पर्दाफाश, राजधानी में चोरी करने प्लेन से जाते थे

इसके अलावा अब वाराणसी के जिला जज उमेश चंद्र शर्मा मेरठ के जिला जज, नलिन कुमार मेरठ के जिला जज से अब वाराणसी, मयंक कुमार जैन के आगरा से कानपुर नगर के जिला जज के पद पर जिम्मेदारी संभालेंगे. इसके साथ ही इलाहाबाद में स्पेशल जज एमपी/ एमएलए कोर्ट डा. बालमुकुंद को पीठासीन अधिकारी मोटर दुघर्टना दावा अधिकरण फतेहपुर का पद संभालेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें