केजीएमयू पर कोरोना टेस्टिंग खरीद में घोटाले का आरोप, CM योगी से जांच की मांग

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st May 2021, 4:50 PM IST
  • लखनऊ के केजीएमयू प्रशासन पर कोरोना टेस्टिंग किट की खरीद में भ्रष्टाचार का आरोप लगा है. वकील और एक्टिविस्ट नूतन ठाकुर ने सीएम योगी आदित्यनाथ को शिकायत भेजकर जांच और जांच में मिले तथ्यों के आधार पर कार्रवाई करने की मांग की है.
शिकायतकर्ता ने सीएम योगी आदित्यनाथ से भ्रष्टाचार के आरोप में जांच की मांग की.

लखनऊ. कोरोना संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में किंग जार्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) प्रशासन पर कोविड टेस्टिंग किट खरीद में घोटाले का आरोप है. जाने माने एक्टिविस्ट और वकील नूतन ठाकुर ने केजीएमयू प्रशासन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस बारे में शिकायत की और जांच की मांग की है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजी शिकायत में कहा गया है कि केजीएमयू एवेंटर परफॉर्मेंस मैटीरियल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड से वीटीएम किट 35.40 रुपए की दर से खरीद रहा है. वहीं बिहार उसी कंपनी से इस किट को 19.40 रुपए में खरीद रहा है. इसके अलावा वीटीएम किट को यूपी मेडिकल सप्लाई कॉरपोरेशन सिर्फ 7.25 रुपए में खरीद रहा है.

UP में आज 6 और जिले कोरोना कर्फ्यू से मुक्त, 600 से कम मामले आने पर मिली ढ़ील

इस शिकायत में बताया गया है झारखंड कोरोना टेस्टिंग की ये किट 22.40 रुपए में खरीद रहा है. वहीं गुजरात ने कोविड टेस्टिंग किट 13.44 रुपए की दर से खरीदा है. शिकायतकर्ता नूतन ने सीएम को भेजी शिकायत में कहा कि केजीएमयू आरएनए एक्सट्रैक्शन किट मेसर्स जीनियस बायो सिस्टम पुणे से 65.03 रुपए में खरीद रहा है. इसी किट को उड़ीसा 14 रुपए में और गुजरात 13.95 रुपए की दर से खरीद रहा है.

व्यापार मंडल की CM योगी से मांग- वापस हों कर्फ्यू के समय कारोबारियों पर दर्ज केस

इसी तरह केजीएमयू आरटीपीसीआर किट मेसर्स इवोल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड से 50.40 रुपए में खरीद रहा है. गुजरात ये किट 23 रुपए में, झारखंड 28 रुपए और असम 30.88 रुपए में खरीद रहा है. नूतन ने इस बारे में कहा कि प्रथम द्रष्टया में ये तथ्य बेहद गंभीर अपराध की ओर इशारा करते हैं. नूतन ने इसकी जांच और जांच में मिले तथ्यों के आधार पर एफआईआर की मांग की है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें