UP के सभी प्राइमरी स्कूलों में बनेगा एल्युमिनाई एसोसिएशन, जारी होगा शासनादेश

Smart News Team, Last updated: Wed, 16th Dec 2020, 4:04 PM IST
  • यूपी के सभी प्राइमरी स्कूलों में एल्युमिनाई एसोसिएशन बनाया जाएगा. इससे प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले पूर्व छात्रों को जोड़ा जाएगा.
बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी.

लखनऊ: प्रदेश के सभी प्राइमरी स्कूलों में एल्युमिनाई एसोसिएशन बनाया जाएगा. इससे प्राइमरी स्कूलों में पढ़ने वाले पूर्व छात्रों को जोड़ा जाएगा. परिषदीय विद्यालयों को संवारने में इनकी मदद ली जाएगी. यह बात बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को राजधानी के नरही बेसिक विद्यालय में डिजिटल क्लासरूम के शुभारंभ के मौके पर कही.

उन्होंने कहा की प्रदेश के प्राइमरी स्कूलों की बेहतरी के लिए इनमें पढ़ चुके पूर्व छात्रों से भी सहयोग लिया जाएगा. उन्होंने स्कूलों के शिक्षकों से भी कहा कि वह पूर्व छात्रों के घर जाएं. उन्हें स्कूल बुलाएं. उनसे अपने स्कूल के लिए कुछ मदद मांगें. उन्होंने कहा कि इसके लिए एक-दो दिन में शासनादेश भी जारी हो जाएगा.

यूपी में 72 हजार सरप्लस शिक्षकों का समायोजन बना चुनैती

इसके बाद प्रदेश भर में परिषदीय स्कूलों में एल्युमिनाई एसोसिएशन बन जाएगा. मदद लेने में अगर आप की बात नहीं बनती तो मुझे फोन नम्बर दें. हम करेंगे बात. इस मौके पर बेसिक शिक्षा निदेशक सर्वेद्र विक्रम सिंह ने भी विचार रखे.

इस शहर में सोमवार और शुक्रवार को होगा कोरोना वैक्सीनेशन

आपको बता दें कि बेसिक शिक्षा मंत्री ने मंगलवार को नरही बेसिक विद्यालय में डिजिटल क्लासरूम का शुभारंभ किया. पहले दिन तीन स्कूलों में डिजिटल क्लासरूम शुरू हुआ है. बाकी 47 स्कूलों में जल्दी ही स्मार्ट टीवी और प्रोजेक्टर लगेगा. इसे एचडीएफसी बैंक की मदद से लगाया जा रहा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें