लखनऊ में एंबुलेंस के रेट तय, कोरोना मरीज से नहीं वसूले जाएंगे मनमाने पैसे

Smart News Team, Last updated: Fri, 7th May 2021, 7:42 PM IST
  • कोरोना मरीजों और परिजनों से एंबुलेंस के लिए मनमाने रेट की वसूलने की शिकायत के बाद यूपी की राजधानी लखनऊ में एंबुलेंस के रेट तय कर दिए गए हैं. अगर तय किए गए रेट से ज्यादा पैसे लिए जाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
लखनऊ डीएम ने कोरोना मरीजों के लिए एंबुलेंस के रेट तय कर दिए गए हैं. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना मरीजों के लिए उपयोग होने वाली एंबुलेंस के रेट तय कर दिए गए हैं. एंबुलेंस के मनमाने पैसे लिए जाने की काफी शिकायत के बाद लखनऊ के डीएम डॉ. अभिषेक प्रकाश ने ये आदेश दिया है. इस बारे में लखनऊ डीएम ऑफिस की ओर से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है.

लखनऊ डीएम के आदेश के मुताबिक, बिना ऑक्सीजन वाली एंबुलेंस के लिए 10 किमी. तक 1 हजार रुपए तय किए गए हैं. 10 किमी. की दूरी तय करने के बाद हर किमी. के 100 रुपए होंगे. वहीं ऑक्सीजन वाली एंबुलेंस का 10 किमी. के रेट 1500 रुपए हैं. इसके बाद हर एक किमी. के बाद 100 रुपए जुड़ते जाएंगे. इसी तरह वेंटीलेटर सर्पोटेड एंबुलेंस के 10 किमी. के रेट 2 हजार 500 रुपए तय किए गए हैं. 

UP में बीमार, दिव्यांग और गर्भवती कर्मचारी को वर्क फ्राॅम होम की सुविधा: CM योगी

वेंटीलेटर सर्पोटेड एंबुलेंस में 10 किमी. के बाद हर एक किमी. के 200 रुपए होंगे. इस आदेश में ये भी बताया गया कि कोराना मरीज और परिजन से तय किए गए रेट से ज्यादा कोई एंबुलेंस का किराया मांगता है तो उनकी शिकायत पुलिस हेल्प लाइन नंबर 112 और ट्रैफिक हेल्प लाइन नंबर 9454405155 पर कर सकते हैं.

BJP सरकार के कुप्रबंधन-भ्रष्टाचार से UP में स्वास्थ्य सेवा बर्बाद: अखिलेश यादव

लखनऊ में एंबुलेंस के तय रेट से ज्यादा पैसे लेने वाले मामलों की कार्यवाही के लिए ट्रैफिक पुलिस उपायुक्त ख्याति गर्ग और प्रवर्तन संभागीय परिवहन अधिकारी विदिशा सिंह को नोडल अधिकारी नामित किया गया है. अगर किसी मरीज या परिजन से एबुलेंस के तय रेट से ज्यादा पैसे लिए जाते हैं तो उन पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें