अमेरिका की फॉर्च्यून 500 कंपनी CBRE बनाएगी यूपी फिल्म सिटी का प्रोजेक्ट रिपोर्ट

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 08:39 PM IST
अमेरिका की सीबीआरई एशिया प्राइवेट लिमिटेड यूपी फ़िल्म सिटी पर एक प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाएगी. कंपनी को यह रिपोर्ट 60 दिन में प्राधिकरण को सौंपनी होगी इससे पहले इसने आयरलैंड, कैलिफोर्निया, बेंगलुरु, हैदराबाद और मुंबई में फिल्म सिटी और थीम की परियोजना की है.
अमेरिका की सीबीआरई कंपनी यूपी में योगी सरकार की प्रस्तावित फ़िल्म सिटी की प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करेगी.

लखनऊ. योगी सरकार की प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए सीबीआरई एशिया प्राइवेट लिमिटेड का कंसलटेंट के रूप में चयन हुआ है. यह कंपनी 60 दिन में डीपीआर तैयार करेगी. जिसमें डेवलपमेंट मॉडल ऑल फाइनेंसियल ऑप्शन की रिपोर्ट सभी से बातचीत करेगी. इसके बाद यह बेस्ट प्रैक्टिसेज की स्टडी करेगी.

आपको बता दें कि यह कंपनी अमेरिका की है. फॉर्चून 500 कंपनी में इसका स्थान 128 वां है. साथ ही न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में भी यह सूचीबद्ध है. गौरतलब है कि इसने आयरलैंड, कैलिफोर्निया, बेंगलुरु, हैदराबाद, और मुंबई में भी फिल्म सिटी और थीम पार्क की परियोजना की है.

यूपी में विदेशी निवेश तेज, अमेरिकी NRI उद्योगपतियों ने CM योगी से इच्छा जताई

ज्ञात हो कि यमुना प्राधिकरण की ओर से 1000 एकड़ में योगी आदित्यनाथ द्वारा एक फिल्म सिटी के निर्माण कराने की योजना है. गौरतलब है कि इस फिल्म सिटी के लिए चार कंपनियों ने अपना प्रेजेंटेशन दिया था. सोमवार को जब फाइनेंशियल बिड खोली गई तो उसने सीबीआरई एशिया प्राइवेट लिमिटेड का चयन हुआ. कंपनी को अपनी रिपोर्ट 60 दिन में प्राधिकरण को सौंपनी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें