कोरोना के नए स्ट्रेन Omicron को लेकर सख्ती, विदेश से आ रहे यात्रियों की एयरपोर्ट पर RTPCR जांच

Uttam Kumar, Last updated: Tue, 30th Nov 2021, 9:56 AM IST
  • कोरोना के नए स्ट्रेन ऑमिक्रॉन (Omicron)के प्रसार के बीच चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एयरपोर्ट पर सतर्कता बढ़ा दिया गया है. विदेश से आने वाले हर यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है. इसके साथ ही कोविड प्रभावित राज्यों से आने वाले नागरिक की भी थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है.
चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले हर यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है.(फाइल फोटो)

लखनऊ. कोरोना के नए स्ट्रेन ऑमिक्रॉन (Omicron)के प्रसार के बीच एयरपोर्ट पर सतर्कता बढ़ा दिया गया है. चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर विदेश से आने वाले हर यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच की जा रही है. इसके साथ ही घरेलू टर्मिनल पर कोविड प्रभावित राज्यों से आने वाले नागरिक की भी थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है. चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट के कर्मचारियों के अनुसार एयरपोर्ट के अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल पर कुछ समय पहले छूट दे दी गई थी. कोरोना टीका के के दोनों टीका लगा चुके लोगों को बिना जांच किये आने दिया जा रहा था. लेकिन रविवार को जारी नए निर्देश के बाद सभी की जांच फिर से शुरू कर दी गई है. 

इससे पहले 26 नवंबर को उड्डयन मंत्रालय की तरफ से जारी अधिसूचना के अनुसार 15 दिसंबर से सभी अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा को शुरू करने की इजाजत दे दी गई है. बता दे COVID-19 महामारी के कारण 23 मार्च 2020 से भारत में अंतरराष्ट्रीय उड़ानें निलंबित हैं. हालांकि करीब 28 देशों के साथ एयर बबल व्यवस्था के तहत जुलाई 2020 से ही विशेष परिस्थिति के लिए उड़ानें संचालित हो रही हैं. 26 नवंबर 2021 को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने डीजीसीए को पत्र लिखकर निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के लिए 15 दिसंबर, 2021 से फिर से शुरू करने की तैयारी करने को कहा था. 

कोविड नए वैरियंट को लेकर योगी सरकार अलर्ट, विदेशी यात्रियों के लिए अलग अस्पताल तैयार

इसी बीच कोरोना के नए स्ट्रेन ऑमिक्रॉन (Omicron) के प्रसार की जानकारी सामने आई. हालांकि इससे उड्डयन मंत्रालय की तरफ से 15 दिसंबर से सभी अंतर्राष्ट्रीय विमान सेवा को शुरू करने की फैसले में अभी तक किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. लेकिन एयरपोर्ट पर सतर्कता बढ़ा दी गई है. विदेश से आने वाले सभी यात्रियों की आरटीपीसीआर जांच शुरू कर दी गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें